लोकसभा स्तर पर होंगी विशाल जनसभाएं, दो बड़ी रैलियों में आएंगे केंद्रीय नेता
प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने मोर्चा और प्रकोष्ठों के कामकाज की समीक्षा की, 3 महामंत्री के साथ संगठन मंत्री भी रहे मौजूद
मोर्चा और प्रकोष्ठ के दो साल के काम-काज को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने जताई संतुष्टि
कांग्रेस पार्टी की घोषणाओं पर बोले धनखड़, कहा- झूठ बोलकर जनादेश को लूटने की कोशिश करना कांग्रेस की प्रवृति

चंडीगढ़, 14 मई। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा की रविवार को महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठक प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट, मोहन लाल, पवन सैनी, संगठन मंत्री रविन्द्र राजू, मोर्चा और प्रकोष्ठ के अध्यक्षों की उपस्थिति में संगठन, मोर्चों और प्रकोष्ठों के दो साल के कामकाज की समीक्षा की गई और उनके कार्यों की प्रदेश अध्यक्ष ने सराहना भी की। पंचकूला के पार्टी कार्यालय ‘‘पंचकमल’’ में हुई इस बैठक में 2024 के चुनावों की योजनाओं पर चर्चा हुई और आगामी योजनाओं का रोडमैप तैयार किया गया। बैठक के बाद प्रेसवार्ता में प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने बताया 30 मई को मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो रहे हैं, इस उपलक्ष्य में प्रदेश में जून महीने में बड़े-बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस बैठक में इसकी तैयारियों को लेकर चर्चा की गई है। प्रदेश अध्यक्ष ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि झूठ बोलकर जनादेश को लूटने की कोशिश करना कांग्रेस की मूल प्रवृति रही है। लोगों को कांग्रेस की झूठी बातों में नहीं आना चाहिए।

पत्रकार वार्ता में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि दो सालों में भाजपा के मोर्चों और प्रकोष्ठों ने सराहनीय कार्य किए हैं। युवा मोर्चा ने ब्लैड डोनेशन का रिकार्ड बनाया है और एक ही दिन में 11 हजार यूनिट रक्त देने का काम किया। किसान मोर्चा ने चंद्रशेखर आजाद को याद करने वाला कार्यक्रम बहुत प्रभावी तरीके से किया था। इसी तरह शिक्षक प्रकोष्ठ, अधिवक्ता प्रकोष्ठ, सरकारी कर्मचारी प्रकोष्ठ, व्यापार प्रकोष्ठ, लाभार्थी प्रकोष्ठ सहित हर मोर्चें ने कुछ न कुछ बड़ी और सेवा के कार्य किए हैं। अब सभी मोर्चों को आगे का लक्ष्य दिया जा रहा है जो अपने-अपने प्रभाव क्षेत्र में अपनी-अपनी गतिविधियां और तेजी के साथ आगे बढ़ाएंगे।

श्री धनखड़ ने बताया कि नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल 30 मई को पूरे हो रहे हैं, उसके आयोजन पूरे जून महीने में होंगे। हर लोकसभा में एक-एक रैली होगी जिनमें दो रैलियां बड़े स्तर की होंगी उनमें केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। हर विधानसभा में एक कार्यक्रम होगा उसकी भी योजना बनाई जा रही है। श्री धनखड़ ने कहा कि लाभार्थी संपर्क, जनसंपर्क और समाज के प्रभावी लोगों से संपर्क के लिए अभियान चलाए जाएंगे, जोकि 20 से 30 जून के बीच तक चलेंगे। जून के महीने में एक बड़ा कैंपेन और चलेगा जिसमें लोकसभा और विधानसभा स्तर पर कार्यक्रम होंगे। बीच-बीच में जो रैलियां होंगी उनके लिए एक सांसद और एक पार्टी का नेता नियुक्त किया जाएगा। धनखड़ ने कहा कि एक बड़ा कैम्पेंन महीने भर चलेगा। अन्य कार्यक्रमों के के लिए जिला स्तर पर 6-6 और मंडल स्तर पर 4-4 लोगों की कमेटी बनाई जाएगी। अभियान को सफल बनाने के लिए पार्टी की भिन्न-भिन्न स्तरीय बैठकें भी होंगी और ये सभी बैठकें सभी 30 मई से पहले हो जाएंगी।

एक पत्रकार का सवाल का जवाब देते हुए ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस तो झूठे वादे करती है। कांग्रेस वादों पर खरी उतरने वाली पार्टी नहीं है। राजस्थान में राहुल गांधी का किसानों का कर्जा माफी का वादा सभी ने देखा है कि कैसे लोग आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बहुत सारे मामलों में झूठे वादे करती है। किसानों को ढाई-ढाई रुपये का चेक देने वाली वाली कांग्रेस ने कभी किसानों की सुध नहीं ली। कांग्रेस के नेता आर्थिक चिंतन के साथ बात नहीं करते, केवल भाषण देने के लिए भाषण करते हैं। स्वामीनाथन रिपोर्ट पर कांग्रेस की पोल खोलते हुए श्री धनखड़ ने कहा कि 8 साल तक कांग्रेस रिपोर्ट को दबाए बैठी रही और पूर्व सीएम हुड्डा भी इसे लागू नहीं करा पाए। उन्होंने कहा कि ये गजब के लोग हैं, कहेंगे कुछ और करेंगे कुछ। कांग्रेस नेताओं का वादों पर खरा उतरने का कोई मंशा नहीं होती

कार्यक्रमों की योजना और इंप्लीमेंटेशन का काम देखने के लिए गठित की 11 सदस्यीय कमेटी

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इन सभी कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए 11 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है जिसमें प्रदेश महामंत्री मोहन लाल को संयोजक बनाया है। इस कमेटी में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और मंत्री जेपी दलाल, सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक असीम गोयल के अलावा अन्य नेताओं को भी शामिल किया गया है। यह कमेटी कार्यक्रमों की योजना और उसका इंप्लीमेंटेशन का काम देखेगी। बीच-बीच में जो रैलियां होंगी उनके लिए एक सांसद और एक पार्टी का नेता नियुक्त किया जाएगा। नए पन्ना प्रमुख बनाने के विषय पर बोलते हुए श्री धनखड़ ने कहा कि इसका लक्ष्य 30 जून तक रखा है। इसके अलावा 21 जून को योग दिवस, 30 जून को श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस और 30 जून को ही आपाताकाल पर कुछ कार्यक्रम होने वाले हैं उनकी भी रूपरेखा आज और कल रोहतक में होने वाली बैठक में बनाई जाएगी।

error: Content is protected !!