वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र 3 मई : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम नितिन राज ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है, जो समाज की आवाज बनते है और देश को उन्नत बनाने में अपना योगदान देते है। मीडिया जगत के लोगों को अपनी सभी खबरों में पूरी सच्चाई और ईमानदारी से जनता की आवाज को उठाना चाहिए, क्योंकि किसी समस्या को समाज के सामने लाने का सबसे सशक्त माध्यम मीडिया ही है।

सीजेएम नितिन राज बुधवार को एडीआर सेंटर के सभागार में प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। सीजेएम ने कहा कि भारत में प्रेस की स्वतंत्रता भारतीय संविधान के अनुच्छेद-19 में भारतीयों को दिए गए अभिव्यक्ति की आजादी के मूल अधिकार से सुनिश्चित होती है। विश्व स्तर पर प्रेस की आजादी को सम्मान देने के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा द्वारा 3 मई को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस घोषित किया गया, जिसे विश्व प्रेस दिवस के रूप में भी जाना जाता है। सीजेएम ने 13 मई को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से अपने केसों का निपटारा करवाने के लिए आमजन से आह्वान भी किया।

इस मौके पर वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ने सीजेएम नितिन राज को नेपाल से लाई हुई बूढ़ानीलकंठ भगवान विष्णु की प्रतिमा भेंट की।

error: Content is protected !!