दीन हीन और दुखी की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य कार्य   
सामर्थ व्यक्ति को शिक्षा और स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए   

पटौदी । परोपकार और पुण्य के गुण वंशानुगत ही होते हैं । बुजुर्ग, भारतीय पारिवारिक संस्कृति का अभिन्न अंग रहे हैं । बुजुर्गों का आशीर्वाद कभी भी निष्फल नहीं जाता है । दीन हीन और दुखी की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य माना गया है । सामर्थ्य व्यक्ति को शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे कार्यों में प्राथमिकता देनी चाहिए । यह बात पटौदी नागरिक अस्पताल के सीनियर मेडिकल आफिसर डॉ नीरू यादव ने 1 मई अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मंडे को पटौदी के पूर्व एमएलए एवं कांग्रेस नेता भूपेंद्र चौधरी की 74 वी जयंती के मौके पर आयोजित निशुल्क हेल्थ चेक अप कैंप के मौके पर कही । 

इस मौके पर विशेष रुप से स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट  पर्ल चौधरी , परमेश रंजन , पारीका चौधरी , पाटोदी पंचायत समिति के पूर्व चेयरमैन मामचंद यादव ,  पटौदी नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन रायसिंह ,  एफएस सैनी , कांग्रेस प्रवक्ता पंकज डावर , पूर्व पार्षद पटौदी अनिल ,  श्रद्धानंद प्रधान , श्रीमती शालू राठी , जीतू चौहान ,  प्रवीण सरपंच , एडवोकेट प्रदीप ,  वीरेंद्र यादव , राजू खान पटौदी , अब्दुल रशीद सहित पाटोदी देहात के अनेक कार्यकर्ता और समर्थकों ने स्वर्गीय भूपेंदर चौधरी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनकी पुत्री पर्ल चौधरी का राजनीति और सामाजिक कार्य मैं हर प्रकार से सहयोग करने का भरोसा दिलाया।  

 इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट पर्ल चौधरी ने कहा कि राजनीति उनको विरासत मैं मिली है । बचपन से ही पारिवारिक माहौल राजनीति से परिपूर्ण रहा है । लेकिन मेरे पिता स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी के द्वारा अपने सिद्धांत और उसूलों पर चलते हुए ही राजनीति की गई । राजनीति में रहते हुए उन्होंने कभी भी किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया । उन्होंने आश्वासन दिलाया पिता के द्वारा जो भी समाज हित के कार्य आरंभ किए गए थे , उनको क्षेत्र की जनता के सहयोग और आशीर्वाद से जारी रखते हुए पूरा किया जाएगा । पिता स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी के देहावसान के बाद मौजूदा दौर की राजनीति में जिस प्रकार शून्यता महसूस की जा रही है , ईमानदारी से उस शून्यता को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा । 1 मई मंडे को जिस कार्य का संकल्प लेकर आरंभ किया गया है , पटौदी क्षेत्र की जनता पूरा भरोसा कर सकती है कि लोगों के भरोसे और कसौटी पर पूरा उतरने का ईमानदार प्रयास किया जाएगा ।   

 इसी मौके पर परमेश रंजन ने पहुंचे सभी समर्थकों और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वास्तव में राजनीति समाज सेवा का माध्यम है । लेकिन आज के दौर में राजनीति के मायने ही बदल कर रख दिए गए हैं । यही कारण है कि गंभीर से गंभीर आरोप राजनीति में सक्रिय लोगों को झेलने भी पड़ रहे हैं । इतना ही नहीं जब आरोपों की सच्चाई जांच में सामने आती है तो उसके बाद सफेदपोश लोगों को किस जगह पर भेज दिया जाता है, यह किसी से छिपा हुआ नहीं है । उन्होंने कहा हम और हमारा परिवार स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी के मार्गदर्शन के मुताबिक ठीक वैसी ही राजनीति करने का संकल्प लेते हैं , जिसके लिए आज भी चौधरी भूपेंद्र को पटौदी ही नहीं पूरे हरियाणा प्रदेश में याद किया जाता है ।

error: Content is protected !!