मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी लाखों लोगों को भारत की विकास यात्रा में भाग लेने के लिए करते हैं प्रेरित: धनखड़
मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री द्वारा हरियाणा के दो नागरिकों का जिक्र करना हमारे लिए गर्व की बात: धनखड़
-हरियाणा में मन की बात कार्यक्रम को सुनने का टारगेट हमने अचीव किया: धनखड़

चंडीगढ़, 30 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम मन की बात अब भारत के जन-जन की बात बन गई है। मोदी जी का मन की बात कार्यक्रम न सिर्फ देश की विकास यात्रा को गति दे रहा है, बल्कि देशवासियों के संकल्प से सिद्धि का माध्यम भी बन गया है। मन की बात कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री मोदी ने हमेशा देश की अच्छाई को लोगों को सामने रखने का काम किया है। रोहतक के हलका बढ़ी संपला कलोई बूथ नंबर 101, 102 और 103 पर मन की बात कार्यक्रम को सुनने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने ये बातें कहीं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम का 100वां एपिसोड को आज देश दुनिया के करोड़ों लोगों ने सुना है। मन की बात में प्रधानमंत्री ने हरियाणा के जींद जिले के बीबीपुर गांव के रहने वाले सुनील जागलान और चरखी दादरी के प्रदीप सांगवान के प्रयासों का जो जिक्र किया है, वह हरियाणावासियों के लिए गर्व की बात है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 3 अक्टूबर, 2014 से मन की बात कार्यक्रम की यात्रा शुरू हुई थी जो अब एक राष्ट्रीय परंपरा बन गई है, जिसमें प्रधानमंत्री जी हर महीने राष्ट्र को संबोधित करते हैं, लाखों लोगों को भारत की विकास यात्रा में भाग लेने के लिए प्रेरित करते हैं।

मन की बात कार्यक्रम के जरिए मोदी जी ने देशवासियों को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया है और लोगों को नई दिशा दी है। उन्होंने कहा कि लगभग 9 वर्षों से जिस प्रकार मन की बात सुनने वाले श्रोताओं की संख्या बढ़ रही है और इसे पसंद किया जा रहा है यह एक विश्व रिकॉर्ड बन गया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने मन की बात कार्यक्रम के जरिए हमेशा एक ही मंत्र दिया है गिव योर बेस्ट। जो कोई बेस्ट दे रहा है, उसकी बात दूसरों को बताना है। प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू में ही कहा है कि जिन्होंने भी अपना बेस्ट दिया है, मैं उन्हीं का जिक्र करता हूं और उन्हीं के कारण ही दुनिया अच्छाई की तरफ जाती है।

श्री धनखड़ ने बताया कि मोदी जी चाहते हैं कहीं से भी अच्छाई मिले, कहीं से गुण मिले उसे स्वीकार कर लें। गुणों की चर्चा करने से धरती पर गुण बढ़ेंगे। हरियाणा में घटते लिंगानुपात पर भी पीएम मोदी ने चिंता जताई थी, तब उन्होंने पानीपत की धरती से झोली फैलाकर और आंखों में आंसू लाकर कहा था हरियाणा वालों मैं आपसे आपकी बेटियों की भीख मांगने आया हूं, अपनी बेटियों को बचाओ। मोदी जी की इस अपील का असर हुआ और हरियाणा का सेक्स रेशियों सुधरा। प्रदेश ने अध्यक्ष ने मोदी जी के साथ बिताए अपने पल को साझा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जब हरियाणा के प्रभारी थे तो उनमें दो बातें खास थी, एक तो वे दूसरों की अच्छाई और गुणों को स्वीकारते थे, दूसरे अपनी उजाज़् को वेस्ट नहीं करते थे। इन्हीं कारणों ने उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनाया।

प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि 30 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का शतक पूरा हो गया है। हरियाणा में 9 लाख लोगों द्वारा मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने का टारगेट रखा गया था, जिसे हमने अचीव कर लिया है। मन की बात कार्यक्रम को लेकर हरियाणा वासियों में काफी उत्साह रहा। पूरे प्रदेश के शहर, कस्बों, गांवों और वार्डों में प्रमुख नेताओं ने कायज़्कताओं के साथ बैठकर कार्यक्रम को सुना। उन्होंने बताया कि पार्टी के सभी कार्यकर्ताओंं, पदाधिकारियों और नेताओं ने कार्यक्रम की फोटो भी पोर्टल पर अपलोड की है। मन की बात कार्यक्रम हरियाणावासियों के लिए प्रेरणा का काम करेगा। निश्चित तौर पर यह एक मेगा लेवल की एक्सारइज थी, पूरे देश का डाटा करोड़ों में जाने वाला है और यह एक विश्व रिकार्ड है।

सीएम मनोहर लाल सहित इन नेताओं ने नागरिकों के साथ सुनीं पीएम मोदी के कार्यक्रम मन की बात

प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड को आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल और विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता पंचकुला में कार्यकर्ताओं और नागरिकों के साथ सुना। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद, मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने शिवपुरी कालोनी जगाधरी, कमलेश ढांडा ने गांव चिरूखेड़ी राजौन्द मंडल कलायत, जेपी दलाल ने भिवानी, मूलचंद शर्मा ने जींद, डा. बनवारी लाल ने गांव राजगढ़, बावल रेवाड़ी, ओम प्रकाश यादव ने नारनौल, सांसद सुनीता दुग्गल ने चौटाला गांव सिरसा, बिजेन्द्र सिंह ने बूथ नंबर 9 दौलतपुर बरवाला, डीपी वत्स ने जींद, रमेश कौशिक ने गोहाना, अरविंद शर्मा ने झंग कालोनी रोहतक, रामचंद्र जांगड़ा ने सैन धर्मशाला महम रोहतक, धर्मबीर सिंह ने विघा नगर भिवानी में और मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा ने अंबाला शहर विधानसभा के बूथ नंबर 217 गांव शकराओ में कार्यकर्ताओं और नागरिकों के साथ बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन की बात का 100वां एपिसोड सुना।

error: Content is protected !!