बड़े दिलवाली, किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर … महंत बुलबुल ने लगवाया वाटर कूलर 

 संत महात्मा, अखाड़े  और किन्नर समाज की परंपरा को बढ़ाया आगे     
फरुखनगर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर 11 वाटर कूलर लगाने का वादा 
 साधु सन्यासी तपस्या – साधना कर वेदोक्त ज्ञान समाज को देते      

   फतह सिंह उजाला                                         

पटौदी । पटौदी क्षेत्र के गांव खुर्मपुर खेड़ा में बाबा सैय्यद पर किन्नर समाज की महामंडलेश्वर बुलबुल महंत एवं बुलंद गिरी ने संत महात्माओं एवं किन्नर समाज के लोगों का मान सम्मान करते हुए मीठे पानी का वाटर कूलर लगवाकर प्रसाद वितरण कर पुण्य का कार्य किया।  

इस अवसर पर श्री महंत बुलबुल एवं बुलंद गिरी ने व किन्नर समाज के लोगों ने क्षेत्र के ग्रामीणों के लिए सुख शांति बनी रहे इसके लिए ढेर सारी दुआएं मांगी व ग्रामीणों को आशीर्वाद दिया। श्री महंत बुलबुल एवं बुलंद गिरी ने बताया कि पिछले साल उन्होंने भिवानी क्षेत्र में 11 वाटर कूलर गर्मी के मौसम मैं लगवाए थे और इस बार फरुखनगर पटौदी क्षेत्र में भी 11 वाटर कूलर अलग अलग जगह पर लगवाए जाएंगे और हर वर्ष यह नेक कार्य जारी रहेगा। 

 उन्होंने कहा कि साधु (सन्यासी) का मूल उद्देश्य समाज का पथप्रदर्शन करते हुए धर्म के मार्ग पर चलकर मोक्ष प्राप्त करना है। साधु सन्यासी गण साधना, तपस्या करते हुए वेदोक्त ज्ञान को जगत को देते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे हिंदुस्तान में संत महात्माओं का एक ही धर्म हैं कि हर समाज को एक समान मानकर हर धर्म कर्म में बढ़- चढ़कर दान पुण्य करते हैं और अपने जीवन को त्याग और वैराग्य से जीते हुए ईश्वर भक्ति में विलीन हो जाते है। इस मौके पर सरपंच अंजू बाला, धर्मेन्द्र समाज सेवी, लक्खी भगत जी, हरिराम, आजाद सैनी, सुशील, अमित ,विनोद देसवाल, तनीषा किन्नर, खुशी किन्नर, रमोला किन्नर आदि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!