भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। नहरी विभाग द्वारा भाजपा सांसद के दबाव और अनुशंसा पर जिला महेन्द्रगढ़ को मिल रहे थोड़े से नहरी पानी की भी बडी मात्रा में कटौती करने का गैरसामाजिक काम करने का प्रयास किया जा रहा है |

सर्व समाज मंच के अध्यक्ष और सामाजिक कार्यकर्ता राधेश्याम गोमला ने आज स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में आयोजित एक प्रेस मीटिंग में भाजपा सांसद पर आरोप लगाते हुए बताया कि सांसद की अनुशंसा पर बव्वा के पास एम.सी. -2 चैनल के साथ एक अन्य चैनल बनाकर बड़े पाइपों के जरिए अंडर ग्रांउड नहरी पानी ले जाने की तैयारी चल रही है ।

उन्होने विभाग को सचेत करते हुए कहा कि किसी के दबाव में आकर विभाग यह गलती ना करे, अन्यथा जिला की जनता आन्दोलन करने के लिए सड़कों पर उतरेगी । सर्व समाज मंच इस विषय बारे जिला के गाँव गाँव जाकर सभी राजनीतिक नेताओं व आमजन को जागरूक करेगा और नहरी पानी के साथ गैरसामाजिक तौर से की जा रही छेड़छाड़ का डटकर विरोध करेगा ।

उन्होने कहा कि अगर किसी क्षेत्र के पास नहरी पानी का अभाव है तो उसकी पूर्ति के अन्य सकारात्मक और सृजनात्मक प्रयास किया जाना चाहिए । जिला महेन्द्रगढ़ को तो पहले ही बहुत कम पानी मिलना शुरू हुआ है | सर्व समाज मंच के आंदोलन के बाद जो थोडा सा मिलना शुरू हुआ है उसमें से भी हमसे छीन लेना तो सरासर जिला के साथ भारी अन्याय होगा और सर्व समाज मंच यह अन्याय कतई बर्दास्त नही करेगा ।

उन्होने बताया कि इस होने जा रहे अन्याय के विरोध में कदम उठाने के लिए सर्व समाज मंच जल्द ही अधिकारियों व लोगों से मिलकर आगामी रणनीति तय करेगा, और यदि जरूरत पड़ी तो इसे जन आंदोलन का रूप भी दिया जाएगा जिला महेन्द्रगढ़ की नहर से चोरी छिपे कही पानी नही ले जाने दिया जाएगा ।

उन्होने बताया कि सर्वदलीय सहमति बनाने के लिए सर्व समाज मंच कल से ही सभी दलों के नेताओं से मिलकर मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपेगा , उसके बाद गाँव गाँव जाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा ।

राधेश्याम गोमला ने सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह को निशाना बनाते हुए कहा कि उनको जिला महेन्द्रगढ़ ने दो बार एकमुश्त साथ देकर सांसद बनाया । उस दिए गए साथ के बदले उन्हे करना तो चाहिए था विकास, उल्टे हमारे जिला के पास जो थोडा सा आ जाता है वह भी सांसद हमसे छीन रहे हैं । यह सरासर कृतघ्नता गैरसामाजिक और अनैतिक है जो किसी भी दृष्टिकोण से उचित नही ।

सर्व समाज मंच के उपाध्यक्ष सत्यवीर झूकिया ने कहा कि जिन गांवों के लिए सांसद कृतघ्नता गैरसामाजिक और अनैतिक कदम उठा रहे हैं वे गाँव दादरी कमांड एरिया के अंतर्गत आते हैं उन गाँवों को वहाँ से पानी की पूर्ति करवाई जानी चाहिए ।

इस अवसर पर यादव महासभा के पूर्व प्रधान डाक्टर प्रेमराज , पूर्व जिला पार्षद विनोद भील , सामाजिक कार्यकर्ता तेजपाल , अहीरवाल खाप के प्रधान महेश यादव , अनिल मेघनवास, विकास भगडाना सरपंच सुरेन्द्र खेडा , सजीव कुमार , प्रदीप कुमार छोटूराम, रणधीर आदि साथ थे ।

error: Content is protected !!