सैक्टर-37 में 24 वर्षीय व्यक्ति की हुई हत्या के मामले में कुछ ही घन्टों में तीनों हत्यारे गिरफ्तार

गुरुग्रामः 21 अप्रैल 2023 – दिनांक 20.04.2023 को पुलिस थाना सैक्टर-10ए, के एरिया में सैक्टर-37, गुरुग्राम में बणी वाला मन्दिर नजदीक गऊशाला के पास एक व्यक्ति की हत्या हो गई थी।

घटनास्थल पर मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 19.04.2023 की रात को समय करीब 11 मन्दिर में मूर्तियों की साफ-सफाई करने वाले एक व्यक्ति से एक मुर्ति के हाथ की 02/03 उंगलियां टूट गई थी। जिस पर मन्दिर में रहने वाले व्यक्ति ने नजदीक ही स्थित एक गऊशाला में काम करने वाले 02 व्यक्तियों को बुलाकर मुर्ति साफ करने वाले व्यक्ति (मृतक) की पिटाई कर दी थी। पिटाई में लगी चोटों के कारण उस व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस पर थाना सैक्टर-10ए, गुरुग्राम में धारा 302, 34 भा.द.स. के तहत अभियोग अंकित किया गया।

उप-निरीक्षक रोहित, प्रबन्धक थाना सैक्टर-10ए गुरुग्राम की टीम ने मृतक की पहचान करने के लिए आसपास के लोगों से पूछताछ की जिसके परिणामस्वरुप मृतक की पहचान दिनेश उर्फ राजू (उम्र 24 वर्ष) के रुप में हुई। इस हत्या की वारदात को अन्जाम देने वाले तीनों आरोपियों को कुछ ही समय बाद दिनांक 20.04.2023 को काबू किया। आरोपियों की पहचान अजीत सिंह उर्फ जोकर नाथ उर्फ पुजारी (उम्र 57 वर्ष), सोनू उर्फ सीला (उम्र 27 वर्ष) तथा प्रेमजीत उर्फ सोनू बल्हारा (उम्र 32 वर्ष) के रुप में हुई। तीनों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि अजीत उर्फ पुजारी मन्दिर में पुजारी का काम करता है और प्रेमजीत व सोनू मन्दिर के पास गऊशाला में काम करते है। मृतक (दिनेश उर्फ राजू) से मुर्तियों की सफाई करते समय मुर्ति के हाथ की उंगलियां खण्डित हो गई थी जिस पर अजीत उर्फ पुजारी ने प्रेमजीत व सोनू के साथ मिलकर मृतक के साथ मारपीट की जिससे उसकी मौत हो गई।

उपरोक्त वारदात में प्रयोग की गई रस्सी पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल से बरामद की गई है। आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!