लोग खुद मास्क पहने और भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में भी मास्क लगाकर जाएं : अनिल विज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है : अनिल विज

सरकार लोकतंत्र के सभी स्तम्भों को बुलंद कर रही है : विज

अम्बाला, 12 अप्रैल – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल ने कहा कि कोविड एक बहरूपिया है जो रंग बदल-बदल कर आ रहा है, इसलिए लोगों को अपना लाइफ स्टाइल चेंज करना होगा परंतु लोगों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है।  

पत्रकारों से बातचीत के दौरान स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना अब जिंदगी का हिस्सा है और यह रंग बदल-बदल कर आ रहा है। लोगों को घबराने की नहीं, बल्कि अब अपना लाइफ स्टाइल बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम स्वयं सावधानी रखेंगे तो इसे बढ़ने से रोका जा सकता है। इससे पहले, हम सख़्ती करें लोग खुद मास्क पहने और ज्यादा भीड़-भाड़ में  जा रहे है तो मास्क लगाकर जाएं। उन्होंने कहा कि उनके पास जल्दी ही वैक्सीन आ जाएगी जो लोगों को लगानी शुरू की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना देश को 2047 तक विकसित भारत बनाना : गृह मंत्री अनिल विज

आईएमएफ (अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष ) ने भारत को दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के रूप में प्रोजेक्ट किया है, इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने खुशी जताते हुए कहा कि यह बहुत अच्छी बात है क्योंकि उनकी सरकार रात दिन लगी हुई है और मोदी जी का सपना है कि 2047 तक देश विकसित भारत बने। इसी के तहत सारी योजनाएं बनाई जा रही है और देश तरक्की कर रहा है।

सरकार लोकतंत्र के सभी स्तम्भों को बुलंद कर रही है : अनिल विज

सोनिया गांधी द्वारा दिए बयान कि सरकार लोकतंत्र के तीनों स्तम्भों को धवस्त कर रही है के संबंध में अनिल विज ने कहा कि सरकार सभी स्तम्भों को बुलंद कर रही है सभी बड़े बड़े फैसले सही हो रहे है, हां इनके मुताबित नहीं होते तो शायद ये बात हो रही है। कांग्रेस हमेशा जात-पात का खेल खेलती है और देश तभी तरक्की करेगा जब हम जातपात से ऊपर उठेंगे।

वहीं, राहुल गांधी द्वारा दिए बयान कि सरकार उनसे सांसद का टैग छीन सकती है लेकिन फिर भी वो लोगों की आवाज उठाएंगे, इस पर विज ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि “हां बिल्कुल कर सकते हो लेकिन अगर आप ऐसी हरकते करते हो तो सांसद का टैग तो छिना ही जायेगा आप बिन टैग के ही ये करते रहो”।  

कुछ सरकार प्रजातांत्रिक नहीं, यह लोगों को दबाना चाहती हैं : अनिल विज

तमिलनाडु में सरकार ने आरएसएस को मार्च निकालने की इजाजत नहीं दी थी उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने आरएसएस को  मार्च निकालने की इजाजत देने पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कुछ सरकारे है जो प्रजातांत्रिक नहीं है, यह लोगों का गला दबाना चाहती है, वह स्वयं तो सब कुछ करती है लेकिन दूसरों को रोकती है ताकि कहीं इनकी पोल न खुल जाए। गृह मंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सही फैसला दिया है जिसका वह स्वागत करते है।

कांग्रेस के अंदर की लड़ाई, कांग्रेस में कप्तान कौन इसकी भी लड़ाई : विज

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के अनशन पर बैठने पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह लड़ाई कांग्रेस के अंदर की है जिसे ये कुछ और रूप देना चाहते है। कांग्रेस में कप्तान कौन हो, इसकी लड़ाई है और कांग्रेस की तो हर प्रदेश में लड़ाई है।