पुलिस ने 5 युवकों को किया गिरफतार, फोर्स तैनात

भारत सारथी

सोनीपत । शहर में रामनवमी पर कुछ लड़कों द्वारा मस्जिद में भगवा झंडा फहराने का मामला सामने आया है. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर पांच युवकों को गिरफ्तार किया है. साथ ही शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है. एसीपी लॉ एंड आर्डर विपिन कादियान ने जिले के लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवकों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. उन युवकों से पूछताछ की जा रही है.

शोभायात्रा के दौरान मस्जिद में घुसे युवक

मुस्लिम समाज द्वारा पुलिस को दी गई सूचना में बताया गया है कि राम नवमी के अवसर पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा शोभायात्रा निकाली जा रही थी. इस दौरान कुछ युवक मस्जिद में घुस गए थे. वहां मौजूद लोगों ने जब उनका विरोध किया तो वो धार्मिक नारे लगाने लगे. इसी बीच उनमें शामिल कुछ युवकों ने मस्जिद में भगवा झंडा फहरा दिया. इसके बाद इलाके में माहौल तनावपूर्व हो गया. जिसको देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया. पुलिस कमिश्नर बी. सतीश बालन ने पुलिस को एहतियात बरतते हुए जिले में शांति का माहौल बनाए रखने के आदेश दिए. गिरफ्तार युवकों को भेजा जेल

थाना प्रभारी सुनील कुमार के मुताबिक इस मामले में मोहित खरखौदा, नवीन जसराना, रोहित सिसाना, मनजीत रोहणा, और इंद्रजीत रोहणा को गिरफ्तार किया गया है. उन्हें शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वही आपको बता दें कि रामनवमी के जूलूस के दौरान बंगाल के हावड़ा के अलावा गुजरात के वडोदरा के फतेहपुरा इलाके और यूपी के मथुरा में भी हिंसा देखने को मिली. हावड़ा में राम नवमी के जूलूस पर पथराव किया गया. वहीं इसके बाद गुस्साएं लोगों ने कई वाहनों में आग लगा दी. इसके अलावा रामनवमी पर कई राज्यों में छिटपुट घटनाएं देखने को मिली.

इस पर बोलते हुए एसीपी विपिन कादियान ने बताया कि “खरखोदा में कुछ लड़कों द्वारा धार्मिक झंडा फैराया गया था. हमने मामले में एफआईआर दर्ज़ कर ली है. मामले में पांच गिरफ़्तारी हुई हैं.” पुलिस को कुछ और लोगों की भी तलाश है जो इस मामले में शामिल थे और उनकी पहचान की जा रही है.ऐसे में खरखौदा में शांति बनाए रखने और कानून व्यवस्था बेकाबू न हो जाए, इसके लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

error: Content is protected !!