हरियाणा में आज से सरसों की फसल की सरकारी खरीद शुरू हो गई है, लेकिन सोनीपत अनाज मंडी में सरसों की खरीदारी करने कोई अधिकारी नहीं पहुंचा. हालांकि मंडी में किसान सरसों की फसल लेकर आ रहे हैं.

भारत सारथी

सोनीपत। हरियाणा की 114 मंडियों में आज से सरसों की सरकारी खरीद शुरू हो गई है. हैफेड 5450 रुपये के हिसाब से सरसों की खरीद करेगा. वहीं सोनीपत अनाज मंडी में सरसों की फसल आना शुरू हो गई है लेकिन अभी तक कोई भी सरकारी अधिकारी सरसों की फसल खरीदने के लिए मंडी नहीं पहुंचा है. वहीं व्यापारियों की मांग है कि आढ़त को बढ़ाया जाए और जांच के बाद ही अधिकारी फसल को खरीदें.

आज से हरियाणा में सरसों की सरकारी खरीद शुरू हो गई है और हैफेड 5450 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से सरसों खरीदेगा. सोनीपत अनाज मंडी में किसान सरसों की फसल लेकर पहुंच रहे हैं लेकिन कोई अधिकारी सरसों खरीदने नहीं पहुंचा है. वहीं व्यापारियों ने कहा ​है कि उनकी आढ़त को बढ़ाया जाना चाहिए और मंडी से खरीदी जाने वाली फसल को अधिकारी पहले अच्छे तरीके से यहीं पर जांच लें, ताकि फिर वह वापस ना हो.

अगर वह रिजेक्ट होती है तो व्यापारियों को बड़ा नुकसान होगा. सोनीपत अनाज मंडी के प्रधान संजय वर्मा का कहना है कि मंडी में पहले ही सरसों की खरीद की जा रही थी, लेकिन आज से सरकारी खरीद शुरू होने जा रही है. मंडी में इससे पहले 5000 से 5200 रुपये के हिसाब से सरसों खरीदी जा रही थी लेकिन सरकार ने ऐलान किया है कि हैफेड 5450 रुपये के हिसाब से सरसों खरीदेगा.

उन्होंने कहा कि मंडी में आने वाले किसानों के लिए परिसर में व्यवस्था की गई है. उनकी मांग है कि सरकार व्यापारियों की आढ़त को बढ़ाएं और जो भी फसल खरीदी जाए अधिकारी उसे अच्छी तरह से जांच कर ही गोदाम पर भेजे.

error: Content is protected !!