69वीं राष्ट्रीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता संपन्न

फाइनल में मेजबान हरियाणा ने हिमाचल को  35-28 से हराकर जीती ट्राफी
पहले हाफ में हिमाचल आगे, दूसरे में पिछड़ा

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया एंड एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन हरियाणा की ओर से श्री कृष्णा स्कूल महेंद्रगढ़ में आयोजित 69वीं राष्ट्रीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता आज संपन्न हुई। फाइनल मुकाबले में मेजबान हरियाणा ने हिमाचल को 35-28 से हराकर ट्राफी अपने नाम की। फाइनल मुकाबले में हरियाणा व हिमाचल के बीच कांटे की टक्कर रही।
फाइनल मुकाबले के पहले चरण में हिमाचल ने 15 अंक हासिल किए जबकि हरियाणा को 14 अंक मिले। पहले चरण का मुकाबला शुरुआत से ही बराबर बराबर चला। दोनों तरफ रेडर ने अधिक अंक जोड़े। वहीं दूसरे चरण में भी हरियाणा ने अपनी बढ़त बनाई। अंतिम चार मिनट में हरियाणा 4 अंकों से आगे था। दूसरे चरण में हरियाणा ने 21 तथा हिमाचल ने 13  हासिल किए। इस प्रकार हरियाणा ने हिमाचल को 35-28 से पराजित किया।

इससे पहले हुए सेमीफाइनल मुकाबलों में पहला मैच हिमाचल और झारखंड के बीच हुआ। इसमें शुरुआत से ही हिमाचल टीम भारी रही। पहले चरण में हिमाचल ने 22 अंक हासिल किए जबकि झारखंड को 7 अंकों से संतोष करना पड़ा। वहीं दूसरे चरण में हिमाचल ने 27 अंक हासिल किए तथा झारखंड 13 अंकों में सिमट गया। इस तरह हिमाचल ने झारखंड को 49-20 के भारी अंतर से पराजित किया।

इसके बाद हुए दूसरे मैच में हरियाणा की राजस्थान के साथ जबरदस्त भिड़ंत हुई। पहले हाफ में दोनों तरफ से डिफेंस कमजोर रहा। हरियाणा की स्टार खिलाड़ी पूजा ने गजब रेडिंग की।

पहले चरण में हरियाणा ने 17 अंक हासिल किए जबकि राजस्थान को 14 अंक मिले। काफी देर तक दोनों टीमें बराबर रही। वहीं दूसरे चरण में हरियाणा ने फिर 17 अंक हासिल किए तथा राजस्थान ने 19 अंक लिए । अंतिम तीन मिनट में हरियाणा पांच अंकों से आगे था। आखिर में  हरियाणा को मात्र एक अंक 34-33 यानि से जीत हासिल हुई।

You May Have Missed

error: Content is protected !!