महंगाई ने आम जनता का जीना मुश्किल किया : अनुराग ढांडा
हरियाणा के गांवों में अब भी 41 प्रतिशत लोग चूल्हे पर पका रहे खाना, बढ़ा कर्जा : अनुराग ढांडा
प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का गैस सिलेंडर बना शोपीस : अनुराग ढांडा

चंडीगढ़, 16 मार्च – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने गुरुवार को हाल में ही जारी एनएसएसओ की रिपोर्ट पर खट्टर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की एनएसएसओ रिपोर्ट ने खट्टर सरकार को आईना दिखाने का काम किया है। प्रदेश गरीबी और बेरोजगारी के मामले में देश में नंबर एक पर है। गौरतलब है केंद्रीय सांख्यिकी मंत्रालय के नेशनल सैंपल सर्वे रिपोर्ट में सामने आया है कि हरियाणा के गांव में अब भी 41 प्रतिशत लोग खाना चूल्हे पर पका रहे हैं। वहीं प्रदेश के लगभग 10 प्रतिशत लोग कर्जदार हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री खट्टर ने बेरोजगारों और गरीबों की संख्या को घटाने की बजाय बढ़ाने का काम किया है। हर घर गैस सिलेंडर देने की प्रधानमंत्री उज्जवला योजना पूरी तरह से फेल साबित हुई है। इसके तहत मिलने वाला सिलेंडर शोपीस बन कर रह गया है।

उन्होंने कहा कि इस माह एक मार्च से घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 50 रुपए बढ़ा कर 1103 रुपये तथा कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 350.5 रुपये बढ़ाकर 2119.5 रुपये कर दी गई है। इस बढ़ोतरी में गैस सिलेंडर रिफिल करवाना आम आदमी के दायरे से बाहर की बात हो गई है।

उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता की जुमला सुनाया था कि घरेलू गैस सिलेंडर 414 रुपये से घटाकर 300 रुपये में उपलब्ध करवाया जायेगा, परंतु सरकार में आते ही मोदी सरकार ने न केवल केवल रसोई गैस के दामों को बेतहाशा बढ़ा दिया है, बल्कि इस पर मिलने वाली सब्सिडी को भी 3.67 पैसे कर उपभोक्ताओं के साथ क्रूर मजाक किया है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली और पंजाब में आम जनता को सुविधाएं देने का काम किया है। वहीं हरियाणा में खट्टर सरकार ने जनता पर नए-नए टैक्स और तानाशाही फैसले थोपने का काम किया है। 2024 में हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर लोगों को मूलभूत सुविधाएं फ्री देने का काम करेंगे।

error: Content is protected !!