गोद बलाहा में पत्थर काटने की फैक्ट्री में रेड

मालिक नहीं दिखा पाया लाइसेंस, पीसीबी ने मशीनों को किया सील, थमाया नोटिस

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। गोद बलाहा में प्रदूषण विभाग, सीएम फ्लाइंग व गुप्तचर विभाग की संयुक्त टीम ने रेड की। जिसमें पत्थर काटने की एक फैक्ट्री में लगी मशीनों को सील किया गया है। फैक्टरी संचालक के पास किसी प्रकार का कोई भी लाइसेंस नहीं मिला।

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि गोद बलाहा गांव में एक फैक्ट्री बिना किसी लाइसेंस के चल रही है। उस फैक्ट्री में पत्थर कटाई का कार्य होता है, जिसके कारण भारी मात्रा में प्रदूषण हो रहा है। सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग ने वहां पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान सीएम फ्लाइंग से मुख्य सिपाही अजय कुमार रेवाड़ी व अनुज अग्रवाल ऐईई प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड धारूहेड़ा तथा गुप्तचर इकाई नारनौल से उपनिरीक्षक जसवंत सिंह की संयुक्त टीम बनाई गई।

टीम द्वारा ऋषभ सीमेंट एजेंसी नजदीक रिलायंस पेट्रोल पंप गोद बलाहा पर छापेमारी की। वहां पर टीम को संतोष कुमार निवासी गोद बलाहा मिला। जब टीम ने उससे फैक्ट्री के संबंधित कागजात मांगे तो वह कोई भी कागज पेश नहीं कर पाया। कागज पेश न कर पाने पर अनुज अग्रवाल ऐईई प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा पत्थर कटाई की मशीनों को सील किया गया व उसे नोटिस थमाया गया।

यहां यह उल्लेखनीय है कि इस फैक्ट्री में ग्रेनाइट के बड़े पत्थर लाकर उसकी कटाई करके मकानों में फर्श व चौखट के लिए प्रयोग किए जाने वाले ग्रेनाइट के पत्थर काटकर तैयार किए जाते हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!