हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा 6वें दिन में प्रवेश, पांच दिनों में करीब 100 किलोमीटर का फासला भी तय कर चुकी है

मेवात के लोग अभय सिंह चौटाला की पदयात्रा से बड़े ही भावुक हो गए, उन्होंने इस यात्रा के सुखद परिणाम की भी कामना की
जहां भी पड़ाव हुआ तो अभय सिंह चौटाला ने लोगों के बीच बैठकर ही भोजन और वहीं विश्राम किया
भाजपा गठबंधन की कुनीतियों के कारण लगातार हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी में पूरे देश में नंबर एक पर कायम: अभय सिंह चौटाला
घरेलू गैस सिलेंडर में एक बार फिर से 50 रूपए की वृद्धि से गृहणियों को बड़ा झटका लगा है

हथीन 1 मार्च: इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला की ‘हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा’ जहां अब 6वें दिन में प्रवेश कर गई है तो वहीं बीते पांच दिनों के अंतराल में यह यात्रा करीब 100 किलोमीटर का फासला भी तय कर चुकी है। अहम बात ये है कि जब ये यात्रा मेवात के गांव सिंगार से शुरू होकर आखिरी गांव घासेड़ा पहुंची तो इस यात्रा में बड़े ही भावुक दृश्य भी देखने को मिले।

इस मौसम में अभय चौटाला को पैदल चलते देख बुजुर्गों की आंखें भर आई और उन्हें बरबस ही ताऊ देवी लाल की याद आने लगी। बुजुर्गों ने अपने भावों में साफ दर्शाया कि वे उनकी यात्रा से ताऊ के जमाने को देख रहे हैं और यही कारण है कि इन सभी ने अभय चौटाला को आशीर्वाद भी दिया तो वहीं बुजुर्ग महिलाओं ने धूप को देखते हुए अपने आंचल की छांव भी दी। ये सभी दृश्य देखते हुए लग यही रहा था कि मेवात के लोग अभय चौटाला की पदयात्रा से बड़े ही भावुक हो गए और उन्होंने इस यात्रा के सुखद परिणाम की भी कामना की।

एक विशेष पहलू ये भी रहा कि यात्रा का जहां भी पड़ाव हुआ तो अभय चौटाला ने लोगों के बीच बैठकर ही भोजन और वहीं विश्राम किया। बुधवार को भी कमोबेश ऐसा ही हुआ जब यह यात्रा मेवात जिले से बाहर निकल कर पलवल जिला पहुंची तो इसी जिले की हथीन विधानसभा क्षेत्र के गांव मंडकौला में लोगों ने गले मिलकर अभय चौटाला का स्वागत किया। यही नहीं एक बुजुर्ग ने खड़े होकर अपने भाव दर्शाते हुए दोहराया कि जिस प्रकार ताऊ ने पदयात्रा करके इतिहास रचा तो आज बड़ी खुशी की बात ये है कि उनका पोता भी उन्हीं के राह पर है। इस पर अभय चौटाला ने कहा कि हथीन ने सदा ही चौ. देवी लाल का साथ दिया और यह गांव इनेलो के साथ रहा है। उन्होंने दावा किया कि जब हथीन पूरी ईमानदारी से साथ देगा तो फिर इनेलो की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता।

अभय चौटाला ने अपने पिता एवं पूर्व मुख्यमंत्री चौ. ओमप्रकाश चौटाला का संदेश भी हथीन विधानसभा क्षेत्र के लोगों को सुनाया। उन्होंने कहा कि इनेलो सुप्रीमो ने साफ कह कर भेजा है कि हथीन के साथ बहुत लंबा रिश्ता रहा। उन्होंने बताया कि मेवात व पलवल ऐसे जिले रहे हैं जो पूर्व में बुनियादी सुविधाओं के अलावा पीने के पानी को तरसते थे मगर जब इनेलो की सरकार बनी तो यहां न केवल पीने का पानी मुहैया करवाया गया बल्कि अन्य बुनियादी सुविधाओं को भी उपलब्ध करवाया गया।

इनेलो नेता ने कहा कि सीएमआईई के ताजा आंकड़ों के अनुसार फरवरी माह में हरियाणा में 29.4 प्रतिशत बेरोजगारी दर रही है। भाजपा गठबंधन की युवा विरोधी नीतियों के कारण लगातार हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी में पूरे देश में नंबर एक पर कायम है। घरेलू गैस सिलेंडर में एक बार फिर से 50 रूपए की वृद्धि से गृहणियों को बड़ा झटका लगा है। कानून व्यवस्था का दिवालिया पिट चुका है। इनेलो की सरकार आने पर पढ़े-लिखे बेरोजगार युवकों को रोजगार देने के साथ साथ हर घर में रोजगार प्रदान किया जाएगा। एक गैस सिलेंडर प्रति माह मुफ्त व बुजुर्गों की पैंशन 7500 रुपए प्रति माह दी जाएगी। अहम बात ये है कि जब अभय चौटाला पैंशन की बात कर रहे थे तब वहां मौजूद अधिकांश लोगों ने कहा कि यह सब ताऊ की देन है और उम्मीद भी यही है कि उनका सम्मान इनेलो में और बढ़ेगा।

Previous post

<strong>नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त पीसी मीणा ने मानसून की तैयारियों को लेकर समीक्षा</strong>

Next post

कुलदीप बिश्नोई ने एक बार फिर साबित किया कि बड़े लोग रिश्ते बिरादरी में नहीं बराबरी में करने लगे हैं !……..

You May Have Missed