सोशल सिक्योरिटी और गरीब कल्याण के विषय प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में रखे जाएंगे
मुख्यमंत्री मनोहर लाल पूरे दिन रहेंगे बैठक में मौजूद

चंडीगढ़, 10 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में बोलते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़़ ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी का हरेक कार्यकर्ता आगामी चुनावों को लेकर जोश से भरा हुआ है। उन्होंने पदाधिकारियों को कहा कि सरकार की योजनाओं के लाभ ज्यादा से ज्यादा पात्र लोगों को दिलवाले के लिए कार्यकर्ताओं को और मेहनत करनी है, ताकि हर पात्र व्यक्ति को लाभ मिल सके।

कार्यकारिणी की बैठक की पूर्व संध्या पर प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में कार्यकारिणी में रखे जाने वाली बातों पर भी चर्चा हुई। शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़़ की अध्यक्षता वाली इस बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री रविन्द्र राजू, प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट, महामंत्री पवन सैनी, महामंत्री मोहनलाल, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, कविता जैन, संतोष यादव, विधायक महिपाल ढांडा, सरोज सिहाग और मीडिया एवं सोशल मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा, राहुल राणा मौजूद रहे।

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बारे में बोलते हुए श्री धनखड़़ ने कहा कि पदाधिकारियों के साथ बैठकें करना भाजपा की परम्परा है। प्रदेश कार्यकारिणी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकों में चर्चा के दौरान पदाधिकारियों और दिग्गजों से राय ली जाती है, जिससे आगामी योजना बनाई जा सके। जनता से जुड़े़ विषयों को रखा जाता है। उन्होंने बताया कि शनिवार को प्रातः 10 बजे पूरी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होगी जो देर सायं तक चलेगी। उन्होंने बताया कि शनिवार को बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अलावा केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, कृष्णपाल गुर्जर, संसदीय बोर्ड की सदस्य सुधा यादव, हरियाणा सरकार के सभी मंत्री, विधायक और 2019 के चुनाव लड़े़ हुए प्रत्याशी, जिला प्रभारी कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। बैठक में आगामी चुनाव की तैयारियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, सिरसा नगरपरिषद के आगामी चुनाव को लेकर भी मंथन किया जाएगा।

श्री धनखड़़ ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा और गरीब कल्याण के लिए बनाई गई योजनाएं, चिरायु कार्ड, आयुष्मान कार्ड जैसी अनेकों लाभकारी योजनाओं का लेकर लाभार्थी संपर्क का कार्यक्रम बैठक में तय किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सोशल सिक्योरिटी और गरीब कल्याण के विषय को लेकर हरियाणा सरकार आगे बढ़ी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के नागरिकों को जोखिम फ्री करने में मनोहर सरकार ने बड़ा काम किया है।

धनखड़ ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में मिशन 2024 का रोड मैप पर विस्तार से चर्चा होगी। इसमें प्रमुख नेता व मंत्रीगण अपनी बात रखेंगे। उसके बाद सायं 7.30 से 8.30 बजे तक मंडल पालकों के साथ बैठक होगी। इस बैठक में लाभार्थियों से संपर्क की विस्तार पूवर्क योजना तैयार की जाएगी इसके अलावा जो नए 4 लाख पन्ना प्रमुख बनें है उसकी समीक्षा भी होगी। श्री धनखड़़ ने बताया कि नए पन्ना प्रमुख बनाने को लेकर 31 जनवरी की तारीख तय की गई थी, अब 6 अप्रैल को उनकी कार्यशाला होनी है इस पर भी समीक्षा की जाएगी।

ई-टैंडरिंग नये जमाने की नई पद्धति: धनखड़

ई टैंडरिंग पर बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़़ ने कहा कि गांव की छोटी सरकार और प्रदेश सरकार दोनों में ही जनप्रतिनिधि हैं। दोनों को मिलकर ही प्रदेश का विकास सुनिश्चित करना है। श्री धनखड़़ ने कहा कि अब काम करने का तरीका बदला है। पंचायत की विकास राशि का दायरा बढाकर 25 लाख तक की है। उन्होंने बताया कि ई-टैंडरिंग से पंचायत का पैसा बचेगा जिससे दूसरे विकास कार्य कराए जा सकते हैं। ई-टैंडरिंग नये जमाने की पद्धति है। हमें विश्वास के साथ आगे बढ़ते हुए अपने प्रदेश को विकास के रास्ते पर आगे लेकर जाना है।

error: Content is protected !!