-धरने के तीसरे दिन चाय, हुक्का और मूंगफली के साथ डटे रहे लोग
-मांग पूरी नहीं तक अनिश्चित कालीन धरना रहेगा जारी
सरकार के खिलाफ मांग को लेकर लामबंद हो रहे लोग
-नेशनल हाइवे के प्रोजेक्ट मैनेजर से भिवानी में मिला प्रतिनिधिमंडल

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। नारनौल चंडीगढ़ नेशनल हाईवे टोल प्लाजा जाट गुवाणा दुबलाना पर जीरो डिग्री के आस सर्द हवाओं के बीच धरने के तीसरे दिन मंगलवार को भी दर्जनों गांवों के सैंकडों किसान और आम लोग अनिश्चित कालीन धरने पर डटे हुए हैं। टोल प्लाजा जाट गुवाना दुबलाना नारनौल चंडीगढ़ हाईवे पर वाहनों के उतरने और चढ़ने के कट की मांग को लेकर लोग गत रविवार से स्थाई रूप से तंबू गाड़ कर बैठ गए है, उनकी मांग पूरी नहीं होने तक धरना अनिश्चित काल तक जारी रखने का निर्णय कर लिया है।

ठाकुर अजीत सिंह जाट गुवाना ने बताया की मंगलवार टोल पर दोनों ओर वाहनों के चढ़ने और उतरने के कट की मांग को लेकर नेशनल हाइवे अथॉरिटी के प्रोजेक्ट मेनेंजर से भिवानी में उनके कार्यालय में एक प्रतिनिधिमंडल मिला और उन्हें एक ज्ञापन दिया। प्रतिनिधिमंडल को प्रोजेक्ट मैनेजर ने टोल प्लाजा का निरीक्षण कर एस्टीमेट बनाकर जल्द उच्च अधिकारियों को भेज कर उनकी मांग पूरी करने का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल को दिया। अनिश्चित कालीन धरने पर अब किसानों ने चाय, पानी, रोटियों के साथ साथ हुक्के का इंतजाम भी कर लिया। सर्दी से बचाव के लिए रिजाई गद्दे भी मंगवा लिए है और सर्दी में चाय और मूंगफली का सेवन करते हुए सरकार के प्रति रोज रोष प्रदर्शन कर रहे हैं।

लोगों का कहना है कि टोल प्लाजा पर वाहनों के लिए उतरने और चढ़ने के लिए कट छोड़ने की मांग प्रशासन और सरकार से लंबे से किसान और क्षेत्र के लोग दो साल से करते आ रहे है लेकिन सरकार गलत हठधर्मिता कर लोगों में अपने प्रति रोष पैदा कर रही है। धरने पर बैठे बुजुर्ग और लोगों ने कहा की क्षेत्र ने तीन साल पूर्व प्रदेश में और 4 साल पूर्व में केंद्र में यह दिन देखने और एक सड़क पर कट में छोड़ने के लिए धरना देने के लिए मजबूर होने के लिए ही यह सरकार बनाई थी।

error: Content is protected !!