राहुल गांधी पर गृह मंत्री अनिल विज का पलटवार कहा, “आरएसएस को जानने के लिए राहुल गांधी खुद कुछ दिन शाखा में जाए तो पता चलेगा आरएसएस क्या है”

राहुल की यात्रा पर गृह मंत्री अनिल विज का तंज, “यह यात्रा नहीं ‘फाइव स्टार होटल ऑन व्हील है’ यात्रा पर जो अरबों रुपए खर्च हुए वो कहां से आ रहे है”
“चाहे किसी भी रूप में सही, शुक्र है वह बात राहुल गांधी के मुंह में आ ही गई” : अनिल विज
राहुल गांधी सड़कों पर निकले ही अब, इन्होंने अपने राज की सड़कें नहीं देखी : मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़, सतीश भारद्वाज: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कह कि आरएसएस को जानने के लिए राहुल खुद कुछ दिन शाखा में जाए, उन्हें तब पता चलेगा कि आरएसएस क्या है।

श्री विज आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आरएसएस को जाने बिना उस पर टिपण्णी करना यह गलत बात है। राहुल गांधी को आरएसएस की शाखा अटैंड करनी चाहिए और इसके बाद ही वह आरएसएस के बारे मे कुछ कहें। गृह मंत्री विज ने कहा कि जिस बारें में राहुल गांधी कुछ जानते ही नहीं, उसके बारे में आपको ज्ञान बांटने का क्या अधिकार है। आरएसएस के कारण आज यह देश खड़ा है, आरएसएस की वजह से ही यह भारत देश भारत है। आरएसएस के लाखों स्वयं सेवक दूर-दूर एवं आदिवासियों में जाकर देश को एक भारत माता की माला में पिरोने का काम कर रहे है। राहुल गांधी कुछ जनता ही नहीं तो उसे टिपण्णी करने का अधिकार भी नहीं है।

वहीं, मंत्री अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी अपनी यात्रा से परेशान है, इसीलिए वो किसी भी चीज का आंकलन न कर पर रहा है और न ही व्यक्त कर पर रहा है क्योंकि हर-हर महादेव पूरे देश मे हर कंठ से निकलता है अब इस बात से उन्हें क्या तकलीफ है।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आरएसएस का बिना नाम लिए कहा था कि 21वी सदी के कौरव हाफ पेंट पहनते थे व शाखा लगाते थे।

राहुल गांधी यात्रा पर नहीं टूरिजम पर निकले हुए हैं : गृह मंत्री अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल कि यात्रा को नाम देते हुए कहा कि यह यात्रा नहीं ‘फाइव स्टार होटल ऑन व्हील है’। उन्होंने कहा कि राहुल कि यात्रा पर जो अरबों रुपए खर्च हो रहे हैं वो कहां से आ रहे हैं क्योंकि वे टूरिजम पर निकले हुए है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को कम से कम उन लड़कियों के घर में जाकर भी देखना चाहिए था, उनका घर कैसा है, रहती कहा है सोती कहा है क्योंकि आप तो फाइव स्टार होटल में रहते हो, आपके साथ तो ‘पैलेस ऑन व्हील’ चल रहा है। 100 से ज्यादा फाइव स्टार होटल जैसी गाड़ियों का काफिला साथ चल रहा है और सारी सुख-सुविधाएं साथ चल रही है। उन्होंने कहा कि उन लड़कियों का बहाना बनाकर क्या बताना चाहते है आपने हिंदुस्तान अभी देखा ही कहा है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने गत दिनों के बयान में कहा था कि मध्य प्रदेश कि यात्रा के दौरान तीन लड़कियां उन्हें मिली थी जिनके कपडे काफ़ी हद तक फ़टे हुए थे तभी से उन्होंने केवल टी-शर्ट पहनने का निर्णय लिया है।

वहीं, गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल कि यात्रा को ढोंग बताते हुए कहा कि यह जो यात्रा के रूप में ढोंग कर रहे हैं उसे सारा हिंदुस्तान देख रहा है। उन्होंने कहा कि आपके साथ जो फाइव स्टार होटल साथ चल रहा है उस पर करोड़ो व अरबो रुपये खर्च किये गए है क्योंकि उसमे सभी सुख सुविधा उपलब्ध है। गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल कि यात्रा के खर्च का हिसाब मांगते हुए कहा कि राहुल गांधी के पास इतना पैसा कहां से आया जो इतने दिनों से वह टूरिजम पर निकले हुए हैं।

“चाहे किसी भी रूप में सही, शुक्र है वह बात उनके मुंह में आ ही गई” : अनिल विज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिए बयान कि भाजपा सीता माता को भी राम से अलग कर केवल जय श्रीराम का नारा ही लगाते है, इस पर भी विज ने तंज कसते हुए कहा कि चलो उन्होंने इस बात को तो माना क्योंकि कल तक तो यह कहते थे कि राम काल्पनिक है। इसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी केस फ़ाइल किया कि राम काल्पनिक है जो राम सेतु बना हुआ है वो काल्पनिक है, अब वे कम से कम राम को मानने तो लगे। उन्होंने कहा कि चाहे किसी भी रूप में ही सही, शुक्र है वह बात उनके मुंह में आ ही गई।

राहुल गांधी सड़कों पर निकले ही अब, इन्होंने अपने राज की सड़कें नहीं देखी : मंत्री अनिल विज

राहुल गांधी द्वारा अपनी यात्रा के दौरान सड़कों की खस्ता हालतों के लगाए गए आरोपों पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी सड़कों पर निकले ही अब है और इन्होंने अपने राज की सड़कें नहीं देखी। कांग्रेस पार्टी जिसने 50 से ज्यादा साल इस देश पर राज किया, उन्होंने दिल्ली के बाहर कभी झांका नहीं है। नार्थ-ईस्ट या कश्मीर में उग्रवाद आया वो भी इसलिए आया क्योंकि कांग्रेस ने विकास का वहां काम नहीं किया। कोई स्कूल-कालेज अन्य विकास नहीं किए। अगर इन्होंने विकास किया होता तो युवा काम में लगता। इन्होंने कभी देश का विकास नहीं किया और अब सारा विकास भाजपा सरकार कर रही है। सड़कों के पूरे हिंदुस्तान में जाल बिछाए जा रहे हैं, नार्थ इस्ट में विकास हो रहे हैं व हर एक-दो माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां जा रहे हैं। कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म किया गया और वहां अब उद्योग लग रहे हैं और पूरा विकास वहां भी हो रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!