खाने के लिए नहीं , विकास के लिए पैसे की कमी नहीं होने दूंगा : देवेंद्र बबली

-कमलेश भारतीय

पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने आज हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के इंदिरा गांधी सभागार में एंट्री की , वैसे ही विरोध करते हुए कुछ पंच सरपंच बाहर निकल गये । हालांकि अधिकारियों ने उन्हें समझाने बुझाने की कोशिश की लेकिन उनका कहना था कि जब तक पंचायतों की दी जाने वाली ग्रांट दो लाख रुपये से बढ़ाकर बीस लाख नहीं की जाती , तब तक हम सभागार में या मंत्री के किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे ! इनमें गंगवा के भगवान दास , मुकलान से राजेश और राकेश आदि शामिल थे । इन्होंने कहा कि सरकार हमसे बंधुआ मजदूर जैसा व्यवहार कर रही है । ये लोग सभागार के बाहर लाॅन में जाकर बैठ गये ।
दूसरी ओर सभागार के अंदर जब मंत्री देवेंद्र बबली ने पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित किया तब इसी बात का जवाब देते कहा कि सरकार विकास कार्यों के लिए सारी राशि देने को तैयार है लेकिन खाने के लिये पैसा नहीं देगी । उन्होंने कहा कि कभी पंचायतें नाली और गली से आगे नहीं जाती थीं लेकिन अब गांवों के चहुंमुखी विकास की ओर गठबंधन सरकार ध्यान दे रही है । इसमें शिक्षा , चिकित्सा , खेल स्टेडियम, पेयजल ही नहीं बल्कि ई लाइब्रारीज , खूबसूरत पार्क और सामुदायिक केंद्र तक बनाये जायेंगे जिससे ये शहरों का मुकाबला कर सकेंगे ! उन्होंने फिर कहा कि विकास के लिये करोड़ रुपये भी चाहिए तो दिये जायेंगे लेकिन पैसा खाने के लिए नहीं दिया जायेगा । जो मांगेंगे विकास के लिए वही दूंगा ! सर्वसम्मत से चुनी गयी पंचायतों को भी विकास कार्यों में प्रथमिकता दी जायेगी ।

मेरा जन्म हिसार के अर्बन एस्टेट में : बबली

पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने बताया कि मैं हिसार के लिए नया नहीं हूं । मेरा जन्म हिसार के अर्बन एस्टेट में हुआ और बाद में हमारा परिवार टोहाना जाकर बस गया । हमारी रिश्तेदारियां हिसार व इसके आसपास हैं ।

देशभक्त परिवार : पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने बताया कि हमारा परिवार देशभक्त परिवार है और मेरे पितामह का संबंध नेताजी सुभाष चंद्र बोस से था । हमारे परिवार में मुझसे पहले किसी ने भी सरपंच का चुनाव भी नहीं लड़ा लेकिन मैं पहली बार में ही विधायक और मंत्री बन गया । मैं किसान परिवार से संबंध रखता हूं ।

उपायुक्त उत्तम सिंह ने स्वागत् करते बताया कि जिला हिसार में जनप्रतिनिधियों का चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में हुआ । इसके लिए ये लोग बधाई के पात्र हैं ।

ये रहे मंच पर : मंच पर जजपा के जिलाध्यक्ष रमेश गोदारा , भाजपा के नरेश नैन , उपायुक्त उत्तम सिंह व सीइओ प्रीतपाल आदि मौजूद रहे ।

error: Content is protected !!