-अधिकारियों की मिलीभगत के स्वास्थ्य शिक्षा सहयोग संगठन ने लगाए आरोप

-भारत भवन धर्मशाला को सील कर तीन दुकानों का ही लिया जा चुका है अब तक कब्जा

भिवानी, 10 दिसंबर। चौ. बंसीलाल राजकीय अस्पताल के सामने स्थित जिला परिषद की मलकियत में आने वाली भारत भवन धर्मशाला परिसर में 9 दुकानों पर डीसी के आदेश के पांच माह बाद भी कब्जा नहीं लिया गया है। इस संबंध में स्वास्थ्य शिक्षा सहयोग संगठन के प्रदेश अध्यक्ष बृजपाल सिंह परमार ने प्रशासन के अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाया है। 

मामले के शिकायतकर्ता स्वास्थ्य शिक्षा सहयोग संगठन के प्रदेश अध्यक्ष बृजपाल सिंह परमार ने बताया कि आरटीआई के जरिए मांगी गई जानकारी के बाद दी गई शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार ने भारत भवन धर्मशाला सहित तीन दुकानों को 15 जुलाई को सील कर दिया था। धर्मशाला भवन व तीन दुकानों को सील किए जाने के बाद उन्हें जिला परिषद को सुपुर्द कर दिया। लेकिन धर्मशाला परिसर में बनी 9 दुकानों को सील नहीं किया। उन्हें दुकान खाली किए जाने का एक माह का वक्त दिया था, लेकिन उन्हें आज तक खाली नहीं कराया गया।

अब इस संबंध में उपायुक्त भिवानी ने 2 दिसंबर 2022 को दुकाने खाली कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए हैं। बृजपाल सिंह परमार ने बताया कि जिला परिषद की भूमि पर बनी भारत भवन धर्मशाला जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके तिमारदारों के लिए बनी थी, मगर इसके उद्देश्य से उलट इस धर्मशाला का इस्तेमाल हो रहा था। जिस संबंध में संगठन ने शिकायत की थी। जिस पर सीलिंग की कार्रवाई की गई, मगर अब भी इस परिसर में बनी 9 दुकानों को खाली कराकर उन पर जिला प्रशासन ने कब्जा नहीं लिया है। जिसमें अधिकारियों की मिलीभगत की संभावना है।

error: Content is protected !!