अगर किसी की दुआ नही ले सकते तो बददुआ भी मत लो : ज्योतिषाचार्य धर्मचंद।
इंसान वही जो दूसरों को कष्ट ना दे वरना राक्षस : डा. नवदीप शर्मा मानसिक रोग विशेषज्ञ।

कुरुक्षेत्र : आमतौर पर मंदबुद्धि प्राणी अपने वाहन को किसी भी घर के सामने खड़ा कर फुर्र हो जाते ऐसे प्राणियों के अंदर मंदबुद्धि के लक्षण पाए जाते है ये कहना है मानसिक रोग विशेषज्ञ डा. नवदीप शर्मा का उन्होंने कहा कि ऐसे वाहन मालिक जो बुद्धिहीन होते है या तो उनके वाहन दहेज में मिलें होते है या नाजायज तरीके से कमाए हुए धन द्वारा खरीदे जाते है।

उन्होंने कहा कि बुद्धिवान मालिक किसी के भी घर के सामने वाहन खड़ा नही करता और पार्किंग में भी साइड में अपना वाहन खड़ा करता है जिससे किसी को भी कोई तकलीफ ना हो और तो और वाहन के पीछे अपना मोबाइल नंबर भी लिखवा देता है यही बुद्धिमता के लक्षण है।

इस विषय पर बातचीत करते हुए प्रख्यात ज्योतिषाचार्य धर्मचंद वेदपाठी ने बताया कि बिना मतलब के अपनी ओछी मानसिकता के कारण किसी के घर के सामने वाहन खड़ा करने पर जो मकान मालिक को तकलीफ होती है जिसने कभी भी आपातकाल में अपना वाहन बाहर निकालना पड़ता है सो निकाल नही पाता उस स्थिति में जब इंसान उस बेवकूफ मंदबुद्धि इंसान को जो बददुआ देता है जो उसे लगती भी है। इसी प्रकार से मिली हुई बद्दुआओं के कारण ही आजकल घरों में मानसिक तनाव के साथ परिवार में बिना मतलब के क्लेश और परिवार में ऐसे रोग हो जाते है जो डॉक्टरों की समझ से भी बहार के हो जाते है और असाध्य हो जाते।

ज्योतिषाचार्य धर्मचंद वेदपाठी ने बताया कि इसी तरह किसी का कष्ट दूर कर भला करने पर जब दुआ मिलती है वो भी कई अनहोनी मुसीबतों से छुटकारा दिलाने में सहायक होती है।