पटौदी बार प्रधान और उपप्रधान के लिए आमने-सामने का मुकाबला

पटौदी बार  के लिए कुल 11 एडवोकेट चुनाव मैदान में हैं उम्मीदवार

कोषाध्यक्ष पद के लिए एकमात्र एडवोकेट कोमल कुमार की दावेदारी

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम/पटौदी । 
ज्यूडिशल कोर्ट कंपलेक्स पटौदी में पटौदी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के लिए चुनाव 16 दिसंबर को होना निश्चित किया गया है । इस संदर्भ में पटौदी बार एसोसिएशन के चुनाव अधिकारी एडवोकेट दिनेश जोशी ने जानकारी देते हुए बताया आगामी 16 दिसंबर को पटौदी बार एसोसिएशन के 497 एडवोकेट्स के द्वारा अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते हुए पटौदी बार एसोसिएशन के नए पदाधिकारियों का चुनाव किया जाएगा । इस चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है ।

पटौदी बार एसोसिएशन के लिए मौजूदा समय में प्रधान और उप प्रधान पद के लिए आमने-सामने का सीधा मुकाबला होना तय है । इसका मुख्य कारण है पटोद बार एसोसिएशन प्रधान पद के लिए केवल दो ही एडवोकेट उम्मीदवार, एडवोकेट राहुल यादव और एडवोकेट विशाल सिंह चौहान के द्वारा नामांकन किया गया है। गौरतलब है कि एडवोकेट विशाल सिंह चौहान पहले भी पटौदी बार एसोसिएशन के प्रधान पद पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं । इतना ही नहीं उनके पिता एडवोकेट तेजपाल सिंह चौहान भी पटौदी बार एसोसिएशन के प्रधान पहले चुने जा चुके हैं । अब ऐसे में युवा बेबाक और सटीक तरीके से अपनी बात कहने और रखने के लिए विख्यात एडवोकेट राहुल यादव के द्वारा पहली बार पटौदी बार एसोसिएशन के प्रधान पद के लिए बेहद गंभीरता के साथ में अपनी दावेदारी प्रस्तुत की गई है । इस प्रकार से पटोदी बार एसोसिएशन के प्रधान के लिए सीधा मुकाबला एडवोकेट राहुल यादव और एडवोकेट विशाल सिंह चौहान के बीच में होना निश्चित है ।

इसी कड़ी में पटौदी बार एसोसिएशन के उप प्रधान पद के लिए दो एडवोकेट मनीष कुमार शर्मा और एडवोकेट सुनील शर्मा के द्वारा अपना अपना नामांकन दाखिल किया गया है । अब यहां पर उप प्रधान पद के लिए दोनों ही एडवोकेट शर्मा है, ऐसे में यह बात भी देखना बेहद रोचक रहेगा कि पटौदी बार के एडवोकेट मेंबर में से उप प्रधान पद के दावेदार एडवोकेट मनीष कुमार शर्मा और एडवोकेट सुनील शर्मा कितने अधिक एडवोकेट का समर्थन प्राप्त कर अपनी जीत सुनिश्चित करने में सफल रहेंगे। पटौदी बार एसोसिएशन के  सचिव पद के लिए तीन एडवोकेट के द्वारा अपना नामांकन दाखिल किया गया है । इन तीन एडवोकेट में से  सचिव पद के लिए एडवोकेट ओमपाल यादव, एडवोकेट भूपेंदर और एडवोकेट दिनेश सिंह के द्वारा इस बात के प्रयास आरंभ कर दिए गए हैं कि पटौदी बार एसोसिएशन के कुल 497 एडवोकेट मतदाताओं के बीच पहुंचकर अपनी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए जनसंपर्क अभियान को तेज किया जाए ।

इसी प्रकार से पटौदी बार एसोसिएशन के सह सचिव पद के लिए भी तीन एडवोकेट उम्मीदवार के द्वारा अपनी दावेदारी 497 एडवोकेट मतदाताओं के समक्ष रखी गई है। सह सचिव पद के चुनाव लड़ने वालों में एक महिला एडवोकेट भी शामिल है । पटोदी बार एसोसिएशन के सह सचिव पद के लिए एडवोकेट परिवर्तन , एडवोकेट ज्योति शर्मा और एडवोकेट श्री कृष्ण के द्वारा अपनी-अपनी दावेदारी पटौदी बार एसोसिएशन के एडवोकेट्स साथियों के बीच में लेकर जनसमर्थन प्राप्त करने का सिलसिला आरंभ कर दिया गया है । पटौदी बार एसोसिएशन के चुनाव अधिकारी एडवोकेट दिनेश जोशी के मुताबिक कोषा अध्यक्ष के लिए आरंभ में एडवोकेट श्री कोमल कुमार और एडवोकेट श्रीमती सरला पवार के द्वारा अपना-अपना नामांकन दाखिल किया गया था। लेकिन नामांकन वापस लेने और जांच करने के दौरान अपने निजी और व्यक्तिगत कारणों से एडवोकेट सरला पवार के द्वारा अपना नामांकन वापस ले लिया गया, इस प्रकार से कोषा अध्यक्ष पद के लिए एडवोकेट कोमल कुमार एक मात्र उम्मीदवार चुनाव मैदान में है और ऐसे में एडवोकेट कमल कुमार  निर्विरोध रूप से कोषा अध्यक्ष पद पर चुनाव जीतना निश्चित है ।

बहरहाल आगामी 16 दिसंबर को पटौदी बार एसोसिएशन के नए पदाधिकारियों के लिए मतदान होने के बाद ही विजेता उम्मीदवारों की घोषणा भी कर ली जाएगी। पटौदी बार एसोसिएशन मतदान के लिए लगभग 10 दिन का समय शेष बचा है और पटौदी बार एसोसिएशन के नए पदाधिकारी बनने या फिर चुनाव जीतने के लिए सभी उम्मीदवार दावेदारों के द्वारा पटौदी बार एसोसिएशन के एडवोकेट्स मेंबर के बीच पहुंचकर अपने-अपने पक्ष में जनसमर्थन जुटाने के लिए दिन प्रतिदिन तेजी भी आती जा रही है । कुल मिलाकर पटौदी बार एसोसिएशन में इन दिनों इसी बात को लेकर चर्चा अधिक सुनने के लिए मिलती है कि आगामी 16 दिसंबर को पटौदी बार एसोसिएशन के नए पदाधिकारियों का चुनाव होना है कौन-कौन एडवोकेट किस-किस पदाधिकारी के पक्ष या समर्थन में है , यह बात भी अभी रहस्य ही बना हुआ है। कुल मिलाकर पटौदी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों विशेष रूप से पटौदी बार एसोसिएशन के प्रधान का चुनाव सबसे अधिक जिज्ञासा का विषय बना हुआ है।

error: Content is protected !!