रेलवे मंत्रालय ने दी स्वीकृति

गुरुग्राम। शहर के चौमा फाटक एलसी नंबर 22 पर रेलवे मंत्रालय ने आरओबी कम आरयूबी के निर्माण को स्वीकृति प्रदान कर दी है। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली रेवाड़ी सेक्शन पर एलसी नंबर 22 पर आरओबी अथवा आरयूबी निर्माण को रेलवे ने अपनी स्वीकृति दे दी है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि चोमा रेलवे फाटक पर आरयूबी बनने के बाद गुरुग्राम के नए सेक्टरों, द्वारका एक्सप्रेसवे व करीब 2 दर्जन कॉलोनियों का आवागमन सुगम हो सकेगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चौमा फाटक एलसी 22 पर अनेकों बार फाटक बंद होने के कारण लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के सामने उन्होंने समस्या को रखा था जिसके बाद रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से भी वह लगातार इस समस्या को लेकर संपर्क में थे। राव ने बताया कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने उन्हें पत्र से जानकारी दी है कि एलसी संख्या 22 पर आरओबी कम आरयूबी के निर्माण को स्वीकृत कर दिया गया है। एलसी 22 पर आरोपी के निर्माण के बाद गुरुग्राम के नई सेक्टर 101 ,102 , चोमा गांव, न्यू पालम विहार, जहाजगढ़ सहित दो दर्जन कॉलोनियों के लोगों का आवागमन सुगम हो सकेगा।

राव ने कहा कि पिछले वर्षों में बजघेड़ा फाटक पर आरओबी का निर्माण पूरा कर लिया गया था जिसके बाद नजफगढ़ की ओर लोगों का जाना सुगम हो सका। राहुल ने कहा कि गुरुग्राम रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया अंतिम चरण में है और जल्दी इस पर भी काम शुरू हो जाएगा। उनका की हाल ही में पातली रेलवे स्टेशन पर भी फुटओवर ब्रिज के निर्माण को स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। उन्होंने कहा कि ऐसी संख्या 46 जाटोली अंडरपास का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है और जल्दी जनता को यह समर्पित कर दिया जाएगा।

राव ने बताया कि रेलवे अधिकारियों ने उन्हें जानकारी दी है कि मंत्रालय की ओर से भिवानी और धार का बालाजी के बीच नई ट्रेन को भी स्वीकृति प्रदान की गई है यह ट्रेन चरखी दादरी, झाड़ली , कोसली , रेवाड़ी, कुंड, अटेली , नारनौल, निजामपुर नीमकाथाना, माधवगढ़, रींगस होते हुए चलेगी।

error: Content is protected !!