भाजपा टिकट वितरण के साइड इफेक्ट सामने आने लगे

पुराने भाजपा कार्यकर्ताओं में नाराजगी की जबरदस्त लहर

पटौदी क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला ने दिया समर्थन

कविता ने हर कसौटी पर खरा उतरने का दिलाया भरोसा

फतह सिंह उजाला

पटौदी । जिला परिषद चुनाव में भाजपा के द्वारा पार्टी सिंबल कमल के फूल पर चुनावी जंग में उम्मीदवार उतारने के साइड इफेक्ट बहुत तेजी से सामने आने लगे हैं। जिस प्रकार से भाजपा के द्वारा टिकटों का वितरण किया गया, उस प्रक्रिया को देखते हुए  पुराने भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि पुराने और निष्ठावान जमीन से जुड़े भाजपा के कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर भाजपा संगठन के द्वारा टिकटों की बंदर बांट की गई ।

पटौदी क्षेत्र के सबसे बड़े गांव और केंद्र में मंत्री जनरल वीके सिंह की ननिहाल सहित 1857 के शहीद ठाकुर अब्बू सिंह के गांव बोहड़ाकला में भाजपा उम्मीदवार के मुकाबिल आजाद उम्मीदवार कविता शर्मा को मिले समर्थन ने भाजपा सहित भाजपा उम्मीदवार के लिए पहले दिन ही चुनौती प्रस्तुत कर डाली है। चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व जिला पार्षद सुशील चौहान, पूर्व चेयरमैन देवेंद्र चौहान, रामफूल चौहान , श्याम सिंह चौहान , देशबंधु व्यास , पटोदी पंचायत समिति के वाइस चेयरमैन पति महेश सैनी , राजेश चौहान , भूपेंद्र चौहान के द्वारा इस बात को लेकर गहरी नाराजगी जाहिर की गई कि भाजपा के द्वारा बिना किसी प्रकार का सर्वे किए टिकटों की बंदरबांट कर दी गई । जिला परिषद चुनाव में भाजपा को टिकटों की इस बंदरबांट का खामियाजा भी भुगतना पड़ेगा । बीते कई महीनों से भाजपा के बैनर तले अपना चुनाव प्रचार करने वाले उम्मीदवारों को उस समय जबरदस्त हैरानी हुई, जब जिला भाजपा इकाई के द्वारा भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा सहित नाम सार्वजनिक किए गए ।

इसके बाद से पुराने भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारियों सहित उनके सैकड़ों समर्थकों में भी टिकटों की बंदरबांट को लेकर नाराजगी अब खुलकर सामने आ रही है। मंगलवार को बोहड़ाकला गांव में ही चुनाव प्रचार के दौरान जहां-जहां भी कविता शर्मा पत्नी विक्रम शर्मा अपने चुनाव प्रचार सहित जन समर्थन के लिए पहुंची, वहां मौजूद महिलाओं ने दिल खोलकर स्वागत करते हुए आगामी 9 तारीख को कविता शर्मा के पक्ष में मतदान करने का आश्वासन दिलाया । इतना ही नहीं महिला वर्ग में भी इस बात को लेकर नाराजगी दिखाई दी की जो उम्मीदवार बीते कई महीने से भाजपा के बैनर तले अपने चुनाव की तैयारी में लगे रहे, ऐसे अधिकांश पुराने समर्पित निष्ठावान कार्यकर्ताओं की टिकट वितरण के समय भाजपा जिला इकाई के द्वारा अनदेखी कर दी गई ।

इस मौके पर वार्ड नंबर 7 से उम्मीदवार कविता शर्मा ने गांव के सभी महिला और पुरुष बुजुर्गों का आशीर्वाद लेते हुए आश्वासन दिलाया कि जिस प्रकार के विकास कार्य निवर्तमान जिला पार्षद सुशील चौहान के द्वारा किए गए, उन्ही के मार्गदर्शन में और उन्हीं के पद चिन्हों पर चलते हुए अपने निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्येक गांव में पंचायती राज अधिनियम के तहत अधिक से अधिक विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने आश्वासन दिलाया ग्रामीणों को अपने काम के लिए अधिकारियों की चौखट पर नहीं जाना पड़ेगा , ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी जिसमें अधिकारी खुद चलकर ग्रामीणों के बीच गांव में पहुंचेंगे और उनकी हर प्रकार की समस्या का समाधान वही मौके पर ही करवाया जाएगा । इसी मौके पर पूर्व जिला पार्षद सुशील चौहान ने बेहद दुखी मन से कहा की वह और उनका परिवार इस क्षेत्र में सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी का झंडा उठाकर समर्थन करने वालों में शामिल है । पूर्व मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके, पंडित रामविलास शर्मा के चुनाव में भी उन्होंने और उनके परिवार ने हर प्रकार से सहयोग किया । इतना ही नहीं हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के गुरुग्राम में आगमन और रैलियों को सफल बनाने में भी अपने समर्थकों के साथ कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी । दूसरी और वार्ड नंबर 7 की उम्मीदवार कविता शर्मा के पति विजय शर्मा ने कहां की शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार जैसे जरूरत के कार्यों को शासन प्रशासन सहित सरकार के साथ मिलकर प्राथमिकता प्रदान की जाएगी। जिस प्रकार का सहयोग गांव बोहड़ा कला में लोगों के द्वारा दिया गया है, इसी प्रकार के सहयोग सहित उत्साह को आगामी 9 नवंबर तक बनाए रखने का उन्होंने आह्वान किया ।

अंत में कविता शर्मा ने मौजूद सभी महिलाओं बुजुर्गों और युवाओं का आह्वान किया कि अपने निर्वाचन क्षेत्र के वादों का समग्र विकास करवाने के लिए आगामी 9 नवंबर को उनके चुनाव चिन्ह गैस के सिलेंडर का बटन दबाकर सेवा करने का मौका प्रदान करें । इसके बाद जो जिम्मेदारी 36 बिरादरी के द्वारा उन्हें सौंपी जाएगी, उस जिम्मेदारी को पूरी इमानदारी और शिद्दत के साथ निभाते हुए भरोसे की हर कसौटी पर खरा उतरने का प्रयास किया जाएगा।