गीत चला ‘तेरे नाम की हवा कसूती सै’
गठबंधन के धर्म में नारे लगे -आया सीएम !
हिसार व बालसमंद की गिनवाई प्रगति

-कमलेश भारतीय

बालसमंद (हिसार ) आज आखिरकार हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भाजपा जजपा गठबंधन का धर्म निभाने बालसमंद की रैली में आये लेकिन इनके समर्थकों ने यह धर्म निभाने में कब्र न छोड़ी जब ‘आया सीएम’ आया सीएम ‘ के नारे लगे , मंच तक आने पर ! गाना भी चलाया गया -तेरे नाम की हवा कसूती सै ! इसी गाने के बाद दुष्यंत चौटाला ने चौ भजनलाल व चौ देवीलाल के चुनाव , अपने और कुलदीप बिश्नोई के चुनाव, बृजेंद्र व भव्य और अपने चुनाव की बात सहित उचाना की बातें याद दिलाते कहा कि इस सबके बावजूद आज चौ भजनलाल व चौ देवीलाल का परिवार एक ही गठबंधन में है । अपना पिता डाॅ अजय चौधरी की जीत याद दिलाई । इसलिए भव्य को चुनिए यही अपील करने आया हूं । आप लोग विपक्ष की बजाय सत्तापक्ष को चुनें । उन्होंने हिसार एयरपोर्ट , भादरा पुल , बालसमंद के गवर्नमेंट गर्ल्स जैसे काम गिनवाये ! दडौली में भी पुल निर्माण की करवाने की बात बताई ।

दुष्यंत चौटाला ने कोरोना और किसान आंदोलन का जिक्र करते कहा कि इसके चलते विकास कार्यों की रफ्तार थोड़ी धीमी हुई थी । किसानों की फसल की खरीद की जानकारी दी ।

दुष्यंत ने कहा कि बरोदा और ऐलनाबाद में विपक्षी विधायक बने लेकिन हमारी गठबंधन सरकार मजबूती से चल रही है । आदमपुर में आप भव्य को ही विधानसभा में भेजें !

इससे पहले भव्य बिश्नोई ने भी कहा कि हमने परिवार में बैठकर फैसला किया कि भाजपा का ज्वाइन करें । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व की तारीफ की । सिर्फ अढ़ाई माह में ही 530 करोड़ के विकास कार्य करवाये गये हैं । किसानों को फसल का मुआवजा , पानी की निकासी , सड़कों की मरम्मत के साथ आदमपुर ने विकास की रफ्तार पकड़ ली है ।

इस रैली में पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई, मंत्री डाॅ कमल गुप्ता , अनूप धानक , राजेंद्र लितानी, रणधीर पनिहार , रमेश गोदारा आदि मौजूद थे ।

आम आदमी पार्टी का रोड शो : इस जनसभा के समाप्त होते ही आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सतेंद्र सिंह का रोड शो रैली स्थल के सामने आ गया और इसमें प्रभारी सुशील गुप्ता और प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर सहित कितने ही नेता झाड़ू लिये हरियाणे के लाल ने इक मौका केजरीवाल ने गीत की धुन पर लहराते हुए प्रदर्शन करते दिखे !

इस तरह बालसमंद चुनाव प्रचार में खूब गर्म रहा ।

error: Content is protected !!