पंच, सरपंच व ब्लॉक समिति पद के लिए सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ेगी भाजपा: ओपी धनखड़

जिलापरिषद के चुनाव सिंबल पर लड़े या ना लड़ें इसका फैसला चुनाव कमेटी करेगी
बिपल्ब और धनखड़ ने किया कैथल में भाजपा कार्यालय ‘‘कपिल कमल’’ का उद्घाटन

चंडीगढ़, 29 सितंबर। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि भाजपा पंच, सरपंच और ब्लॉक समिति पद के लिए सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ेगी। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के बारे में हमने प्रबंधक लगाए, हर जिले में बैठकें हुईं, कार्यकर्ताओं की राय ली गई, तब यह निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि जिला परिषद के चुनाव सिंबल पर लड़ा जाए या नहीं इस पर दोनों विचार कार्यकर्ता को देना है। उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा के बाद इलेक्शन कमेटी जोकि हमारी उपरी बॉडी है उसकी बैठक बुलाई जाएगी उसी में इस विषय पर जो निर्णय होगा उसे साझा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गठबंधन भी तभी उसी दिशा में तय होगा, अगर हम सिंबल पर जाते हैं तो अगली बात होगी वरना इस विषय का कोई ओचित्य नहीं। धनखड़ गुरुवार को कैथल में नए जिला कार्यालय कपिल कमल का उद्घाटन के बाद प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब, विशिष्ठ अतिथि प्रदेश संगठन मंत्री रविंद्र राजू,  महामंत्री वेदपाल एडवोकेट, राज्यमंत्री कमलेश डांडा, प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा,  कुरुक्षेत्र सांसद नायब सिंह सैनी, कैथल विधायक लीला राम गुज्जर, कैलाश भगत, प्रदेश कार्यकरिणी सदस्य राव सुरेंद्र, जिला महामंत्री सुरेश संधू, जिला मीडिया प्रभारी राज रमन दीक्षित उपस्थित थे। कार्यालय का उद्घाटन समारोह भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर  की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत हुई। प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और प्रदेश प्रभारी बिप्ल्व कुमार देव ने विधिवत् कार्यालय का उद्धघाटन किया।  

जिला कार्यालय उद्घाटन के मौके पर धनखड़ ने कहा कि हमारे लिए कार्यालय का मतलब बहुआयामी है। एक समय था जब हम केवल संगठनकर्ता थे, उसके बाद धीरे-धीरे हम जब चुनाव लड़ने लगे तब चुनाव प्रबंधक बनें। चुनाव प्रबंधक से आगे बढ़े तो हम आंदोलनकर्ता बनें और आंदोलनकर्ता से आगे बढ़े तो फिर हम सरकार आने के बाद सेवाभावी संगठन बनें। उन्होंने कहा कि और अब उससे भी एक लेवल आगे बढ़कर प्रशासन सहयोगी बने हैं। उन्होंने कहा कि सीएससी भी हमारे कार्यालय में चल रही है। यहां भी अटल सेवा केंद्र खोला जाएगा ताकि सरकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुंच सके। प्रशासन-शासन सहयोगी के रूप में हम लाभार्थियों के मददगार बनें और एक नये आयाम पर लोगां की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे काफी प्रसन्नता है कि कार्यालय का नाम कपिल कमल रखा गया है। धनखड़ ने कहा कि कपिल मुनि काफी प्राचीन मुनि हैं जोकि ऐसे विद्वान थे जिन्होंने सबसे पहले विकासवाद का सिद्धात दिया और साख्य का दर्शन कराया। 

धनखड़ ने कहा कि एक मुनि के नाम पर कार्यालय होने से उनकी प्रेरणा यहां कार्यकर्ताओं को मिलती रहेगी। यह केंद्र सेवा का मुख्य केंद्र के रूप में काम करेगा। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यालयों में प्रशिक्षण होते हैं, सेवा के लिए काम किए जाते हैं। यहां हम योजनाएं बनाते हैं और उन्हें क्रियान्वित करने की प्लानिंग भी होती है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यालय सरकारी ऑफिस की तरह नहीं होते। ये कार्यकर्ताओं की तपोस्थली होते है। उन्होंने कहा कि हजारों कार्यकर्ता वर्षों से पार्टी से जुड़े हैं और जीवनपर्यन्त काम करते हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का संगठन पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे अनकों तपस्वियों ने खड़ा किया है। यह कार्यालय में तपोस्थली के रूप में कार्य करेगा। 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज देश को नरेंद्र मोदी के रूप में एक ऐसा मजबूत और तेजस्वी प्रधानमंत्री मिला है, जिन्होंने कहा कि मेरा जन्मदिन केक से नहीं मनाना, बल्कि सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जाएं। भाजपा के युवा मोर्चा ने सेवा पखवाड़े के तहत युवाओं को जोड़कर और ब्लड डोनेट करके प्रदेशभर के ब्लड बैंक को भरने का काम किया है जो ऐतिहासिक है और यादगार है। उन्होंने कहा कि एक समय हुआ करता था जब हम अपने कार्यालय छोटे-छोटे कमरों, धर्मशाला आदि जगह पर चलाया करते थे। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं का संघर्ष रंग लाया और देश में भाजपा की सरकार बनीं। उन्होंने कहा कि इस भवन में आकर बहुत अच्छा लग रहा है। कपिल कार्यालय से पार्टी की गतिविधियों को बढ़ाने के लिए भव्य ऊर्जा मिलेगी। इस भवन निर्माण के लिए कार्यकर्ताओं को उन्होंने बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि हम हर जिले में अपने कार्यालय बनाएं। 

आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का होगा सुपड़ा साफ: बिप्लब देब

हरियाणा प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सभी सीटों पर जीत दर्ज कर कांग्रेस का सुपड़ा साफ करेगी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हरियाणा जवानों और किसानों की भूमि है और यहां मुझे प्रभारी के रूप में काम करने का मौका मिला, यह मेरे लिए गर्व की बात है। उद्घाटन समारोह में पहुंचे कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस का प्रदेश से पूरी तरह से सुपड़ा साफ करना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में महिलाओं का बहुत सम्मान होता है, इस संस्कार ने मुझे काफी प्रभावित किया है।  प्रदेश और देश में काम करने वाली और लोगों के हितों को सोचने वाली सिर्फ एक ही पार्टी है और वो है भारतीय जनता पार्टी। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि मुझे गर्व हो रहा है कि हमारे प्रधानमंत्री ने इसी हरियाणा की भूमि पर काम किया। 

Previous post

हरियाणा में राज्य अल्पसंख्यक आयोग बनाने के लिए राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग राज्य सरकार को लिखेगा पत्र

Next post

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय होटल ओबराय गुरुग्राम में एलएमएल की 50 वीं वर्षगांठ में मुख्य अतिथि रहे

You May Have Missed

error: Content is protected !!