महेशनगर में रोड के दोनों किनारों पर टाइल्स लगाने एवं सौंदर्यकरण का कार्य जल्द शुरू करने के निर्देश दिए
स्ट्रॉम वॉटर पाइप डालने का कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए मंत्री विज ने
गृह मंत्री विज ने सोमवार अपने आवास पर नगर परिषद अधिकारियों के साथ विभिन्न प्रोजेक्टों को लेकर समीक्षा बैठक की

अम्बाला, 19 सितम्बर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी सिविल अस्पताल के समक्ष लोगों की सुविधा के लिए एस्केलेटर लगाए जाए ताकि अस्पताल में आने-जाने वाले आसानी से रोड क्रास कर सकें।

सोमवार अपने आवास पर नगर परिषद अधिकारियों के साथ अम्बाला छावनी में चल रहे विभिन्न प्रोजेक्टों को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि छावनी सिविल अस्पताल के मुख्य गेट के समक्ष जगाधरी रोड क्रास करने के लिए लोगों को सहूलियत मिले इसके लिए यहां एस्केलेटर लगाया जाए। रोड के ऊपर ब्रिज बनाकर उसे एस्केलेटर से जोड़ा जाए। उन्होंने नगर परिषद इंजीनियरिंग ब्रांच को इसका एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एस्केलेटर के ऊपर छत भी डाली जाए ताकि बरसात या धूप से लोगों को आने-जाने में सहूलियत मिले। इसके अलावा एस्केलेटर पर चढ़ने व उतरने के प्वाइंट पर लोगों के खड़े होने के लिए अलग से जगह बनाने के भी निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक में गृह मंत्री अनिल विज ने सदर क्षेत्र में चल रहे स्ट्रॉम वॉटर ड्रेनेज प्रोजेक्ट को लेकर अधिकारियों से चर्चा की और निर्देश दिए कि त्यौहारी सीजन से पहले बाजारों में इस कार्य को पूरा किया जाए। उन्होंने कहा बाजारों में त्यौहार के समय आने-जाने में वाहन चालकों व दुकानदारों को कोई परेशानी न हो यह भी सुनिश्चित किया जाए। इसके अलावा स्ट्रॉम वॉटर लाइन जिन अन्य स्थानों पर डलनी है वहां भी इसे डालने के निर्देश मंत्री विज ने दिए।

महेशनगर में टाइल्स लगाने का कार्य जल्द होगा शुरू, सौंदर्यकरण भी होगा
गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को महेशनगर में जगाधरी रोड के दोनों तरफ टाइल्स लगाने एवं सौंदर्यकरण का कार्य भी जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रोड के दोनों ओर टाइल्स लगाने के साथ-साथ यहां पर सुंदर किस्म की स्ट्रीट लाइट और पौधरोपण किया ताकि इस क्षेत्र का सौंदर्यकरण हो सके। इसके साथ-साथ यहां पर महिला एवं पुरूषों के लिए अलग-अलग टॉयलेट का भी निर्माण किया जाए। नगर परिषद अधिकारियों ने मंत्री विज को बताया कि टाइल्स लगाने का टेंडर अलॉट कर दिया गया है और जल्द इस कार्य को शुरू किया जाएगा।

रामबाग गौशाला के पास लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा
गृह मंत्री अनिल विज ने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह रामबाग गौशाला के सामने चौक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाए। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस चौक को नेता जी सुभाष चंद्र बोस चौक के नाम से जाना जाएगा। गौरतलब है कि सुभाष पार्क में पूर्व में लगी नेता जी सुभाष चंद्र बोस की पुरानी प्रतिमा को अब गौशाला के पास चौक पर लगाया जाएगा।

सुभाष पार्क में रखरखाव के कार्य को लेकर चर्चा
गृह मंत्री अनिल विज ने सुभाष पार्क में रखरखाव के कार्य को लेकर नप अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि पार्क में लाइटों की नियमित तौर पर मेंटनेंस की जाए। इसके अलावा पार्क में सोलर लाइट्स भी लगाई जाए तथा पार्क में केयर टेकर का अलग से आफिस भी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि पार्क में रखरखाव के कार्य का पूरा ध्यान रखा जाए। इसके अलावा अन्य कार्यों को लेकर भी उन्होंने चर्चा की।

इन अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई समीक्षा बैठक में
मंत्री विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाजारों व अन्य सड़कों पर रोड स्वीपिंग मशीन से नियमित तौर पर सफाई अभियान चलाया जाए, जिन स्थानों पर सड़कें जर्जर है उनके निर्माण के लिए एस्टीमेट तैयार किया जाए, तिरंग रंग थीम पर विभिन्न स्थानों पर स्ट्रीट लाइट लगाने, मल्टीलेवल पार्किंग के कार्यों को जल्द पूरा किया जाए और यहां दुकानदारों के लिए वाहन खड़े करने के लिए सुविधा रखी जाए व उनके मंथली पास बनाए जाएं, छावनी के विभिन्न स्थानों पर ओपन जिम स्थापित करने एवं अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

error: Content is protected !!