गुरुग्राम नगर निगम का भ्रष्टाचार बना आम आदमी पार्टी के प्रसार का कारण

गन्दे पानी और कूड़े में जाकर हमारे कार्यकर्ता भृष्ट निगम के अफसरों, पार्षदों, और ठेकेदार कैसे सभी भ्र्ष्टाचार में लिप्त है उसे उजागर करने में दिन रात लगे हुए है। जिलाध्यक्ष मुकेश डागर कोच
आम आदमी पार्टी का लक्ष्य भृष्टाचार और उससे हो रही कूड़े से हो रही गंदगी को गुड़गांव से साफ करना ही पार्टी का लक्ष्य है। अनुराधा शर्मा

पिछले साल मेयर मधु आजाद के अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई थी और उसमें सॉलिड वेस्ट पर हो रहे भ्र्ष्टाचार पर निर्णय लिये गए थे, की बिना कार्य के जो ठेकेदार को पेमेंट हो रही है उसे रोका जाए। लेकिन इसके बावजूद भी उस कंपनी को पेमेंट दी जा रही है, और रिजल्ट सबके सामने है कूड़े का ढेर

गुरूग्राम, सितंबर 10 – गुरूग्राम शहर और उसके गांवो में नगर निगम की भ्रष्ट और नाकारा कार्यशैली पर प्रहार करते हुए के जिला अध्यक्ष मुकेश डागर कोच के साथ डॉ सरिका वर्मा, वरिष्ठ नेत्री अनुराधा शर्मा, पूर्व पार्षद राजीव यादव व मीडिया प्रभारी अनिल कुकरेजा ने पत्रकारों को बताया कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सडको पर उतर चुके है। आज गुरूग्राम में आम आदमी पार्टी का कूड़े के ढेर पर प्रदर्शन का 15 वे दिन में प्रवेश कर गया है। हर वार्ड, हर कॉलोनी से वासियों के निवेदन आ रहे है, और बुलावा आ रहा है, पार्टी के कार्यकर्ताओं आपने अपने वार्ड में दिखा रहे है कचरा !

जिलाध्यक्ष मुकेश डागर कोच ने पत्रकार गोष्टी में अपने सभी जोन सयोंजक, हरी सिंह चौहान, प्रवीण शर्मा, महेश कटारिया बसाई , पूर्व पार्षद राजीव यादव, अनुराधा शर्मा, मंजीत जैलदार, सुरेंद्र सिंह तंवर, धर्मेंद्र खटाना,अधिवक्ता अशोक वर्मा के साथ टीम के वरिष्ठ नेत्री सुशीला कटारिया, मनीष मक्कड़, देवप्रधान को मीडिया के समुख परिचय देते हुए बताया कि गुरुग्राम के 35 वार्ड को 10 भागो में बांटा गया है और यह सभी अपने वार्ड के भावी प्रत्याशी और वार्ड प्रभारी की टीम को लेकर जगह जगह जाकर कूड़े के ढेर पर जाकर प्रदर्शन कर रहे है। जो जो पार्षद भजापा का हो या कांग्रेस का हो, नींद में था अब आम आदमी पार्टी के शोर से जाग गया और जब से वार्ड स्तर पर कूड़े के ढेर पर प्रदशन शुरू हुए है, तब से शहर में कूड़ा उठाने के मात्र में भारी वृध्दि हुई है। और इसके साथ हजारो लोगो ने हस्ताक्षर भी दिए। 2000 से ऊपर की संख्या में आम आदमी पार्टी को नए कार्यकर्ता मिले।

बहुत से जगह पर इतना ढेर सा कचरा मिल रहा है, वहां रहने वाले वासियों को दुर्गंध के साथ विषैली हवा भी सांसों में आ रही है। खाली मैदान कूड़े के ढेर से पटे हुए है, गाय पशु पक्षी वहां गंदगी में प्लास्टिक की थैलियों के साथ अपना भोजन ले रहे है। मच्छर, कीड़े मकोड़े, और पशु पक्षी सभी वहां से नई बीमारियां इंसानो की बस्तियों तक ले जा रहे है। नतीजा डेंगू, मलेरिया बुखार शहर में फैल रहा है।

हाईवे से दिखती ऊंची इमारतों की चमक के पीछे शहर के अंदर काली, गहराती अंधेरी बस्तियां, गालियां, गुड़गांव एक नरक बना हुआ ! आजादी के 75 वर्ष के अमृतकाल चल रहा है लेकिन आम आदमी का कुछ नही बदला। इन 75 सालों में, सरकार बदलती रही, लेकिन आम आदमी का जीवन स्तर नही बदला। उसने सभी पार्टियों की सत्ता देख ली, अब वो अपनी खुद की सरकार चाहता है। अब आम आदमी गुड़गांव को साफ सुथरा और सुंदर देखना चाहता है, एक भृष्टमुक्त निगम।

हर एक परिवार अपने घर को साफ रखने के लिए हर महीने सैंकड़ो रुपये खर्च करता है और घर के बाहर सफाई के लिए निगम को 2500 करोड़ का टैक्स देता है, लेकिन इसके बावजूद उसके घर के बाहर कूड़े और गंदगी के ढेर मिलेंगे तो उसके पास एक ही उपाय है, की वो खुद निगम का संचालन अपने हाथ मे ले ले। निगम के अधिकारियों से काम न ले पाने वाले पार्षदों को हटा दे। अपने वोट के अधिकार को पालन करके सत्ता बदल दे।

वरिष्ठ नेत्री अनुराधा शर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी का लक्ष्य भृष्टाचार और उससे हो रही कूड़े से हो रही गंदगी को गुड़गांव से साफ करना ही पार्टी का लक्ष्य है। गन्दे पानी और कूड़े में जाकर हमारे कार्यकर्ता भृष्ट निगम के अफसरों, पार्षदों, और ठेकेदार कैसे सभी भ्र्ष्टाचार में लिप्त है उसे उजागर करने में दिन रात लगे हुए है। पूरे शहर को कूड़े का ढेर बना रखा है इस आंदोलन में स्थानीय लोगो की मदद लगातार मिल रही है।

डॉ सारिका वर्मा ने बताया कि गुड़गांव के लोगों को पूरे साल में केवल 3 दिन स्वच्छ हवा मिलती है।गुरुग्राम निगम का कूड़ा उठाने का बजट भी बहुत है, लेकिन फिर भी सभी 35 वार्ड में कूड़े के ढेर मिल रहे है। सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट नियम के अनुसार कूड़े को अलग अलग प्रोसेस करना होता है, लेकिन गुड़गांव की जमीनी हकीकत बन्धवारी लैंडफिल के कूड़े के ढेर हैं । हर घर निगम को टैक्स दे रहा है, लेकिन इसके बावजूद विषैली हवा और बदबू से परेशान है l जहां-जहां हमने प्रदर्शन किया, और निगम को ट्विटर पर शिकायत डाली तो वहां से कुड़ा उठा लिया गयाl आम आदमी पार्टी गुडगांव को साफ करके आम जन की परेशानी कम करने का काम करेगीl यही है आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन का नतीजा।

पूर्व पार्षद राजीव यादव जी ने कहा कि निगम में भृस्टाचार इतना अधिक है कि कुड़ा गदंगी क्या आम आदमी के रोजमर्रा के सभी कार्य कराने में भ्र्ष्टाचार है। न साफ पीने का पानी है। पिछले साल मेयर मधु आजाद के अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई थी और उसमें सॉलिड वेस्ट पर हो रहे भ्र्ष्टाचार पर निर्णय लिये गए थे, की बिना कार्य के जो ठेकेदार को पेमेंट हो रही है उसे रोका जाए। लेकिन इसके बावजूद भी उस कंपनी को पेमेंट दी जा रही है, और रिजल्ट सबके सामने है कूड़े का ढेर।

You May Have Missed

error: Content is protected !!