सरकारी स्कूलों को बंद कर बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रही सरकार अभय चौटाला

सिरसा, 25 अगस्त: इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान गठबंधन सरकार हरियाणा में सरकारी स्कूलों को बंद कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है जबकि नवीन शिक्षा नीति के नाम पर वाहवाही बटोरकर दोगली नीति अपना रही है।

इनेलो नेता गुरुवार को ऐलनाबाद हलके के अपने चार दिवसीय जनसंपर्क अभियान के दौरान गांव बकरियांवाली, निर्बाण, रंधावा, अरनियांवाली, रूपाणा, लुदेसर, हंजीरा, रामपुरा ढिल्लों, जोड़कियां, रूपावास व बरासरी सहित करीब डेढ़ दर्जन गांवों में ग्रामीणों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि चौधरी देवी लाल ने अपने शासनकाल में गरीब बच्चों को शिक्षा क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए घुमंतु जाति के बच्चों को स्कूल के प्रति रूचि जागृत करने के साथ-साथ एक रुपया प्रतिदिन देने की नीति लागू की थी और उसका सुखद परिणाम सामने आया था जब गरीब परिवारों के बच्चों ने भी स्कूलों में शिक्षा हासिल की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही और नई शिक्षा नीति को रोजगारपरक बताकर ढिंढोरा पीट रही है। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा का व्यवसायीकरण हो गया है और बच्चे रोजगार हासिल न कर पाने की स्थिति में हतोत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उनके विस क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जलभराव की गंभीर स्थिति को वे शासन के संज्ञान में भी लाए मगर सरकारी तंत्र पूरी तरह से उदासीन है और उसी का नतीजा है कि जलनिकासी के लिए महज एक ही मोटर का प्रबंध किया गया है। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से जिला परिषद के चुनावों में इनेलो प्रत्याशियों को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाने का आह्वान करते हुए आगामी 25 सितंबर को जिला फतेहाबाद में आयोजित होने वाली चौधरी देवी लाल की जयंती के लिए अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने का भी न्यौता दिया। उन्होंने कहा कि इस दिवस पर हरियाणा के लाखों लोग अपने नेता को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। इस जनसंपर्क अभियान में उनके साथ इनेलो महिला जिलाध्यक्ष कृष्णा फौगाट, इनेलो नेता विनोद बेनीवाल, महेंद्र बाना, कुलदीप गोदारा, दिनेश बेनीवाल, भगवान कोटली, सावित्री देवी व अंगूरी देवी सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!