चंडीगढ़, 13 अगस्त- हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने दो मामले दर्ज कर राजस्थान पुलिस के सेवानिवृत्त डीएसपी व एक कांस्टेबल और उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के एक लाइनमैन सहित तीन लोगों को 1,01,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।            

 ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि पहले मामले में राजस्थान पुलिस के सेवानिवृत्त डीएसपी सैलेंद्र कांस्टेबल दर्शन सिंह को 80,000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी शिकायतकर्ता से उसके खिलाफ थाना चित्रकूट, जयपुर में दर्ज प्राथमिकी से उसका नाम हटाने के एवज में पैसे की मांग कर रहे थे। वर्तमान में दर्शन सिंह चित्रकूट थाना जयपुर में एसएचओ के रीडर के पद पर तैनात है।               

इस संबंध में दोनों के खिलाफ ब्यूरो के रोहतक थाने में मामला दर्ज किया गया है।             

 एक अन्य मामले में ब्यूरो की टीम ने एक लाइनमैन को एक व्यक्ति से एक लंबित बिल को एडजस्ट करने और नया मीटर आवंटित करने के लिए 21,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। मखू माजरा निवासी एक व्यक्ति ने शिकायत देते हुए कहा कि उसने एक संपत्ति खरीदी है जिसके संबंध में 70,000 रुपये का पुराना बिल लंबित है। नेवल सब डिविजन में तैनात लाइनमैन परवीन ने उस बिल को एडजेस्ट करने और नया कनेक्शन जारी करने के लिए 21,000 रुपये की डिमांड की।

    आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था और मामलों की आगे की जांच जारी है।

error: Content is protected !!