सरकारी स्कूलों को बंद करने में लगी खट्टर सरकार : लवली

चिराग योजना का मकसद प्राइवेट स्कूलों को बढ़ावा देना : लवली

रोहतक, 23 जुलाई – खट्टर सरकार प्रदेश की जनता से शिक्षा का मौलिक अधिकार भी छीन लेना चाहती है। सरकार चिराग योजना लागू कर प्राइवेट स्कूलों को बढ़ावा दे कर, सरकारी स्कूलों को बंद कर देना चाहती है। ये बात आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता लवलीन टुटेजा लवली ने कहे। वे शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार का मकसद अध्यापकों को बेरोजगार कर के सरकारी स्कूलों को बंद करना है।

उन्होंने कहा कि चिराग योजना के अंतर्गत अगर कोई विद्यार्थी सरकारी स्कूल छोड़ कर प्राइवेट स्कूल में पढ़ता है तो 1100 रूपये की फीस सरकार स्कूल को देगी, वहीं अगर सरकारी स्कूल में पढ़ता है तो 500 रुपए विद्यार्थी को देने होंगे। ये सरकारी स्कूल के अध्यापकों को बेरोजगार करने की साजिश है। ऐसी योजना लागू कर खट्टर सरकार सरकारी स्कूलों पर ताला लगा देना चाहती है।

प्रदेश प्रवक्ता लवली ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने जहां एक तरफ दिल्ली में विश्वस्तरीय शिक्षा मॉडल खड़ा किया, वहीं खट्टर सरकार ने हरियाणा में सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क कर दिया। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी ऐसा कतई नहीं होने देगी। आम जनता से जुड़े मुद्दे जोर शोर से उठाएं जायेंगे और आज पूरे देश को आम आदमी पार्टी में आशा की नई किरण नजर आ रही है। इस मौके पर उर्मिला रहीस,पंकज शर्मा, कृष्ण हुड्डा,विजय टाईगर, मनीषा सुहाग, विजय अग्रवाल, भूषण वधवा, प्रवेश सहगल, पारस मल्होत्रा, करण मक्कड़ व शीतल सिक्का उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!