चण्डीगढ, 15 जून:- हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन की गेट मिटिंग आज चण्डीगढ डिपो में सम्पन्न हुई। गेट मिटिंग की अध्यक्षता डिपो प्रधान चन्द्रभान सोलंकी व संचालन वरिष्ठ सचिव रामकुमार शिशवाल ने किया। आज गेट मिटिंग में मुख्य रूप से राज्य प्रधान बलवान सिंह दोदवा,वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान सुरेश लाठर,कैशियर अशोक कुमार, चेयरमैन गुरदीप सिंह,प्रैस सचिव अनील कुमार व गुरूग्राम डिपो के प्रधान पवन कुमार संहारण ने हिस्सा लिया। राज्य प्रधान बलवान सिंह दोदवा ने चण्डीगढ में डिपो कमेटी का गठन किया। जिसमें चन्द्रभान सोलंकी को प्रधान, धन सिंह गुहणा को वरिष्ठ उप-प्रधान, रामकुमार शिशवाल को वरिष्ठ सचिव, जोगिंदर को सह-सचिव, विनोद तिहाङा को कैशियर व सत्यवान क्वारी को आडिटर बनाया है।

दोदवा ने कार्यकारिणी का गठन करते हुए राजबीर को चेयरमैन, सुरेश कुमार को डिप्टी चेयरमैन, अनील कुमार को मुख्य सलाहकार, मुकेश कुमार को सलाहकार, प्रताप सिंह को कानूनी सलाहकार, जगदेव सिंह यादव को कार्यालय सचिव, विजय कुमार, बाबूराम व मदन सिंह को उप-प्रधान, सुनील कुमार, हरीश कुमार व रामनिवास को सचिव, विकास कुमार को मुख्य संगठन सचिव व विनोद कुमार को संगठन सचिव, अजीत सिंह व बुधराम प्रैस सचिव तथा जयभगवान को प्रचार सचिव बनाया है। उन्होंन कहा कि बाकि कार्यकारिणी का विस्तार बाद में किया जायेगा।

गेट मिटिंग को सम्बोधित करते हुए दोदवा ने बताया कि आज कर्मचारियों की सभी समस्याएँ ज्यों की त्यों पङी हुई हैं। किसी भी समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं हो रहा। विभाग में बसों व कर्मचारियों की भारी कमी है,जिसके कारण विभाग आज हासिये पर चला गया है। परिवहन अधिकारियों के पास निजी संचालकों के साथ सांठगांठ करने व विरोध करने पर कर्मचारी नेताओं को प्रताड़ित करने के सिवा कोई काम नहीं है। परिवहन निदेशक अपने पद की गरिमा को ताक पर रखकर निजी आपरेटर व चापलूस किस्म के कर्मचारी नेताओं के इशारे पर नाच रहे हैं। उन्होंन कहा कि हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन का प्रतिनिधिमंडल जल्दी ही परिवहन निदेशक से मिलकर उनके गलत रवैए पर विरोध दर्ज करवाएगा तथा कर्मचारीयों की लम्बित पङी समस्याओं का मांगपत्र सौंपेगा। दोदवा ने कहा कि 16 जून को अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन की अध्यक्षता में होने वाली बैठक को स्थगित करके परिवहन अधिकारियों ने सांझा मोर्चा के साथ भद्दा मजाक किया है जिसका अनुमान पहले से था।

डिपो प्रधान चन्द्रभान सोलंकी ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि कर्मचारीयों ने जो जिम्मेदारी सौंपी है उसको पुरी निष्ठा व इमानदारी के साथ निभाएंगे तथा कर्मचारी की लम्बित पङी सभी समस्याओ को हल
करवाया जायेगा। आज की गेट मिटिंग में रोङवेज के सैंकङो कर्मचारीयों ने हिस्सा लिया।

error: Content is protected !!