अपनी हार और राज्यसभा चुनाव परिणाम को लेकर अजय माकन ने कहा कि हम निर्दलीय उम्मीदवार से आगे थे. हमने विरोध किया कि निर्दलीय को दिया गया एक वोट रद्द कर दिया जाए. लेकिन हमारा वोट रद्द कर दिया गया और उनका अस्वीकृत वोट स्वीकार कर लिया गया.

सोनीपत. हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आ गए हैं, जिसमें बीजेपी को जीत मिली है. बीजेपी के कृष्ण लाल पंवार और बीजेपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा विजयी हुए.  वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन को हार का मुंह देखना पड़ा. उन्हें कुल 29 वोट मिले. अपनी हार  और राज्यसभा चुनाव परिणाम को लेकर अजय माकन ने कहा कि हम निर्दलीय उम्मीदवार से आगे थे. हमने विरोध किया कि निर्दलीय को दिया गया एक वोट रद्द कर दिया जाए. लेकिन हमारा वोट रद्द कर दिया गया और उनका अस्वीकृत वोट स्वीकार कर लिया गया. हम कानूनी रूप से इसकी जांच करवा रहे हैं.

कांटे की थी टक्कार

हरियाणा में कांग्रेस को झटका देते हुए भाजपा के कृष्ण लाल पंवार और पार्टी के समर्थन वाले निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने हरियाणा से राज्यसभा की दो सीटों पर जीत दर्ज की. निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार देर रात दोनों की जीत की घोषणा की. निर्वाचन अधिकारी आरके नंदल ने बताया कि पंवार को 36 वोट मिले, जबकि शर्मा के खाते में प्रथम वरीयता के 23 मत गए और 6.6 वोट भाजपा से स्थानांतरित होकर आए, जिससे उनके मतों की कुल संख्या 29.6 हो गई. कांटे की टक्कर वाले इस मुकाबले में माकन को 29 वोट हासिल हुए, लेकिन दूसरी वरीयता का कोई वोट न होने के कारण वह हार गये.

error: Content is protected !!