चण्डीगढ, 4 जून :-हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन की राज्य कमेटी की बैठक 3 जून को पुराना बस स्टैंड कुरूक्षेत्रा में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रान्तीय प्रधान बलवान सिंह दोदवा व संचालन वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान सुरेश लाठर ने किया। बैठक मे राज्य कमेटी के सभी सदस्यों ने हिस्सा कई कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। बैठक में रोङवेज की वर्तमान की हालात पर मंथन करते हुए आगामी रणनीति तय की। कुरूक्षेत्रा डिपो के कई कर्मचारी हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन के संविधान व नीतियों में आस्था रखते हुए संगठन में शामिल हुए। संगठन में शामिल हुए सभी साथियों को पुरा मान-सम्मान देते हुए अहम जिम्मेदारी सौंपी जायेगी।

राज्य प्रधान बलवान सिंह दोदवा ने बैठक को सम्बोधित करते बताया कि कर्मचारियों की अनेको समस्याएं एक लम्बे समय से लम्बित पङी हुई हैं। सरकार से कई दौर की वार्ता हो चूकी है लेकिन आज तक किसी भी समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं हो रहा। विभाग में कर्मचारी व बसों की भारी कमी है जिसके कारण प्रदेश की जनता को पूर्ण रूप से परिवहन सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही। सरकारी बसों व कर्मचारीयों की संख्या कम होने के कारण विभाग हासिये पर चला गया है लेकिन सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। विभाग में जो कर्मचारी कार्यरत हैं उनका भी परिवहन अधिकारियों द्वारा जमकर शौषण किया जा रहा है।

दोदवा ने बताया कि वर्ष 2016 से लगातार विभाग में कार्य कर रहे लगभग 350 चालकों को कौशल रोजगार निगम में समायोजित करके सरकार ने उनके भविष्य व परिवार के साथ घोर खिलवाङ किया है,जो सही नहीं है। कौशल रोजगार निगम में समायोजित किये चालकों को 3 महिने से वेतन नहीं दिया जा रहा जिसके कारण उनके परिवार भूखे मरने पर मजबूर हो गये हैं। कौशल रोजगार निगम बेरोजगार युवकों के लिए भी एक अभिशाप से कम नहीं है। इसके तहत काम करने वाले कर्मचारीयों का भविष्य खतरे में है। इसलिए सरकार ने कौशल रोजगार निगम को खत्म करके एचएसएससी बोर्ड के तहत बेरोजगार युवाओं को स्थाई रोजगार देना चाहिए ताकि उनका भविष्य सुरक्षित रह सके।

दोदवा ने बताया कि कुरूक्षेत्रा मे हुई बैठक में लिये गए फैंसले के तहत संगठन को और मजबूत करने का काम किया जायेगा,जिसकी शुरूआत 8 जून को गुरूग्राम डिपो से होगी। 8 जून को गुरूग्राम डिपो में गेट मिटिंग करके नई डिपो कमेटी का गठन किया जायेगा। दोदवा ने यह भी बताया कि संगठन में इमानदार व कर्मठ कर्मचारीयों को शामिल किया जायेगा तथा चापलूस किस्म के कर्मचारियों के लिए संगठन में कोई जगह नहीं होगी। इसीलिए जो कर्मचारी इमानदारी के साथ विभाग व कर्मचारी का हित में काम करना चाहते हैं वो युनियन में शामिल होकर संगठन को मजबूत करने का काम करें ताकि विभाग हित की लङाई मजबूती के साथ लङी जा सके।

आज की बैठक में मुख्य रूप से गगनदीप ढिल्लो,पवन कुमार, सतबीर फरन्ड,विमल शर्मा ग्योंग, चन्द्रभान सोलंकी,अनील कुमार, ईश्वर सिंह, अशोक कुमार, पवन संहारण, सहदेव ढूल व कई कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

error: Content is protected !!