प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री की मौजूदगी में चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर मंथन
प्रत्याशियों के नाम तय करने की प्रक्रिया का 75 प्रतिशत काम पूरा: औमप्रकाश धनखड़
-मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पहले ही मैदान से बाहर हुआ: औमप्रकाश धनखड़

चंडीगढ़ – हरियाणा में नगर निकाय चुनाव के मध्यनजर भारतीय जनता पार्टी ने 18 नगर परिषदों के चेयरमैन पदों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम पर बुधवार को गहन मंथन किया। पंचकुला में प्रदेश अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में हुई भाजपा चुनाव समिति की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रत्याशियों के नाम तय करने की प्रक्रिया में 75 प्रतिशत कार्य पूरे कर लिए गए हैं। धनखड़ ने स्पष्ट किया कि गुरुवार शाम या शुक्रवार सुबह सभी प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे।

बुधवार को सुबह साढ़े 11 बजे ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, केंद्रीय मंत्री राव इंदरजीत सिंह, केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, गृह मंत्री अनिल विज, पूर्व मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया, संगठन महामंत्री रविन्द्र राजू, पूर्व सांसद सुधा यादव, महामंत्री वेदपाल एडवोकेट बैठक के लिए पार्टी कार्यालय में पहुंच गए थे। उक्त सभी नेताओं की उपस्थिति में जिला प्रभारियों, जिला अध्यक्षों को एक-एक कर बैठक में बुलाकर उनसे प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की। इसके उपरांत चुनाव समिति के सदस्यों ने काफी मंथन किया।

बैठक के समाप्त होने के बाद बाहर निकलकर प्रदेश अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने पत्रकारों से कहा कि 75 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है। धनखड़ ने बताया कि बैठक में सभी जिला प्रभारियों और जिलाध्यक्षों से नाम मांगे गए थे। सभी ने अच्छे सुझावों के साथ अपने-अपने क्षेत्र की नगर परिषदों के प्रत्याशियों के पैनल सामने रखे। जिन पर बडे़ विस्तार से चर्चा की गई।

धनखड़ ने बताया कि गुरुवार को प्रदेश प्रभारी विनोद तावडे़ से भी प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की जाएगी और इसके बाद गुरुवार शाम को या शुक्रवार सुबह सभी के नाम घोषित कर दिए जाएंगे।एक सवाल का जवाब देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। धनखड़ ने कहा कि मुख्य विपक्षी दल चुनाव से पहले ही बाहर हो गया है।

धनखड़ ने कहा कि प्रदेश में ट्रिपल ईंजन सरकार बनना तय है। प्रदेश की जनता भाजपा की नीतियों और विकास कार्यों से खुश है, इसलिए जनता भाजपा को निकाय चुनाव तो जिताएगी ही, आगामी विधानसभा चुनाव में भी जनता प्रदेश की बागडोर बीजेपी को ही सौंपेगी।

प्रदेश मीडिया प्रमुख संजय शर्मा एवं सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी ने बताया कि भाजपा पहले ही यह साफ कर चुकी है कि 18 नगर परिषदों के चेयरमैन पदों पर पार्टी सिंबल पर लडे़गी, जबकि नगर पालिका के लिए फैसला पार्टी की जिला ईकाई पर छोड़ा गया है। संजय शर्मा ने कहा कि गुरुवार को प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा का अंतिम दौर चलेगा और इसके बाद प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मोहर लग जाएगा।

error: Content is protected !!