–सात लोगों की कमेटी में बनाया गया पैनल पंचकूला भाजपा इलेक्शन कमेटी की बैठक में रखकर फाइनल होगा प्रत्याशी का नाम

भारत सारथी/कौशिक

नारनौल। हरियाणा में निकाय चुनाव अलग से लडऩे की घोषणा के बाद भाजपा ने अब नप अध्यक्षों के उम्मीदवारों के नामों का पैनल तैयार करने के लिए अलग-अलग जिला की कमेटियां व प्रदेश में 21 पर्यवेक्षक भी नियुक्त कर दिए है। अब सभी जिला में पर्यवेक्षक व कमेटी 31 मई तक बैठके करके संभावित उम्मीदवारों के पैनल तैयार करेंगे। इस पैनल को एक जून को पंचकूला में भाजपा निकाय इलेक्शन कमेटी की बैठक में रखकर नामों पर चर्चा की जाएगी और पैनल में से फाइनल उम्मीदवारों की सूची बनाकर घोषणा कर दी जाएगी।

भाजपा जनता पार्टी ने उम्मीदवारों का पैनल बनाने के जो सात लोगों की कमेटी बनाई है उसे नगर परिषद एवं पालिका राय शुमारी टोली का नाम दिया गया है। इस टोली में संगठन द्वारा घोषित उस जिलाका पर्यवेक्षक, जिला पालक, सांसद, संबंधित जिला प्रभारी, पार्टी का जिला अध्यक्ष, संबंधित परिषद चुनाव इंचार्ज तथा संबंधित विधायक या प्रत्याशी 2019 शामिल रहेंगे। इन पदों के अनुसार नारनौल नगर परिषद की चेयरपर्सन के उम्मीदवारों का पैनल बनाने के लिए 31 मई को पर्यवेक्षक के रूप में निकाय मंत्री डा.कमल गुप्ता, जिला पालक के रूप में पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह, जिला प्रभारी विजयपाल, जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा, परिषद चुनाव इंचार्ज राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगडा व विधायक के नाते मंत्री ओमप्रकाश यादव उपस्थित रहेंगे।

इस बैठक के बारे में भाजपा के प्रदेश स्तरीय एक पदाधिकारी ने पुष्टिï करते हुए बताया कि राय शुमारी टोली की इस बैठक में नारनौल नप की टिकट के लिए आवेदन करने वाले टिकटार्थियों का एक पैनल तैयार किया जाएगा। जिसमें जो तीन या चार लोगों का होगा। इस टोली द्वारा तैयार किए गए पैनल को आगामी एक जून को पंचकूला स्थित पार्टी की इलेक्शन कमेटी की बैठक में रखा जाएगा।

एक जून की पंचकूला बैठक में राव इंद्रजीत सिंह होंगे शामिल

जैसा कि पिछले कुछ समय से कयास लगाए जा रहे थे कि नारनौल नप की टिकट में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का पूरा हस्तक्षेप रहेगा और अंतपंत यहां से टिकट भी उनके समर्थकों को ही मिलेगा। रामपुरा हाउस के नजदीकी सूत्रों के अनुसार अब इलेक्शन कमेटी की पंचकूला में होने वाली बैठक में राव इंद्रजीत सिंह के शामिल होने की सूचना मिली है, जिससे इस बात को और भी बल मिल गया है कि वे नारनौल नप के पैनल में अपने समर्थक को टिकट दिलाने की पुरजोर पैरवी करके उसे अंजाम तक पहुंचाएंगे।

error: Content is protected !!