-कमलेश भारतीय

असल में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की कठिनाई कहीं और है । इसकी कठिनाई ऊपर है । कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व कमजोर है । वैसे सभी दलों को प्रदर्शन करने या रैलियां करने का अधिकार है । सुखद स्थिति में नहीं है कांग्रेस । यह कहना है भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का । वे प्रदेश कार्यकारिणी के प्रथम सत्र के बाद गुजवि के सेमीनार हाल में मीडिया से रूबरू हो रहे थे । निकाय चुनाव पार्टी चिन्ह प, लड़े जाने पर अभी मंथन चल रहा है ।

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर , गृहमंत्री अनिल विज , शिक्षा मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर , डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा , स्थानीय निकाय मंत्री डाॅ कमल गुप्ता , खेलमंत्री संदीप सिंह , पूर्व मंत्री चौ बीरेन्द्र सिंह , सांसद रतनलाल कटारिया ,पूर्व मंत्री प्रो रामविलास शर्मा , पूर्व विधायक दूड़ाराम , स्वतंत्र बाला चौधरी , प्रवक्ता वीरेंद्र चौहान आदि अनेक नेता मौजूद थे । यह बैठक रणबीर ऑडिटोरियम में हुई जहां पत्रकारों को जाने नहीं दिया गया । अभी प्रकार से बंद ऑडिटोरियम में बैठक हुई ।

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को नये सिरे से सजा दिये जाने पर श्री धनखड़ ने इतना ही कहा कि हमें चौटाला के प्रति संवेदना है ।

रोहतक के सांसद डाॅ अरविंद शर्मा द्वारा मुख्यमंत्री पद पर यह कहने पर कि कोई ब्राह्मण इस पद पर बिठाया जाये , भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा का किसी की व्यक्तिगत आकांक्षाओं के बारे में हम कुछ नहीं कर सकते लेकिन जो उन्होंने मुख्यमंत्री पर सवाल उठाये हैं , वे पार्टी के अंदर उठाये जाने चाहिएं ।

भ्रष्टाचार के बढ़ते मामलों के सवाल पर कहा कि सरकार भ्रष्टाचार को लेकर गंभीर है और मुखर भी है । इन मामलों को छिपाती नहीं बल्कि उजागर करती है । कुलदीप बिश्नोई क्या भाजपा में आ रहे हैं ? इस सवाल का जवाब देने से पहले वे उठकर चल दिये ।

मीडिया से बातचीत के प्रारम्भ में मोदी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की जानकारी दी । शौचालय से लेकर रसोई गैस उपलब्ध करवाने , कोरोना महामारी से लड़ने और टीकाकरण को प्रशंसा की । आप पार्टी पर कोई जवाब नहीं दिया ।

error: Content is protected !!