• इस कृत्य के लिये किसान कभी भाजपा-जजपा को माफ नहीं करेंगे – दीपेंद्र हुड्डा
• जेजेपी ने लोगों को धोखा देकर सरकार बनाई- दीपेंद्र हुड्डा
• जो कहते थे बीजेपी को करेंगे जमना पार उन्होंने ही बनवा दी भाजपा सरकार – दीपेंद्र हुड्डा
• विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के तहत 48 डिग्री तापमान में जनता के बीच जा रहे हैं कांग्रेस के नेता- दीपेंद्र हुड्डा
• ढाई साल से सरकार बैठी है एसी कमरों में, ऐसा अधिक दिन नहीं चलेगा सरकार को सड़कों पर आना ही पड़ेगा – दीपेंद्र हुड्डा
• सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कार्यकर्ताओं को 29 मई के ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम का न्यौता दिया
• सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कोविड-19 कर्मचारियों के धरने पर पहुंच उनकी मांगों का पूर्ण समर्थन किया

फ़तेहाबाद, 21 मई। फतेहाबाद में आगामी 29 मई को होने वाले ‘विपक्ष आपके समक्ष’ के छठे कार्यक्रम की तैयारियों को परखने के लिए सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज कार्यकर्ताओं की बैठक ली और कार्यक्रम का न्योता भी दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार देश की सबसे बड़ी किसान विरोधी सरकार साबित हुई है। 3 कृषि कानूनों के खिलाफ एक साल से ज्यादा समय तक चले आंदोलन के दौरान 700 किसानों की मौत की जिम्मेदार भाजपा-जजपा सरकार है। इस कृत्य के लिये किसान कभी भाजपा-जजपा को माफ नहीं करेंगे। सत्ता के घमंड में चूर भाजपा-जजपा सरकार ने किसानों के प्रति संवेदना जताना तो दूर किसान को किसान मानने से ही इनकार कर दिया, खुलेआम किसानों का अपमान किया, उनपर लाठियां, वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले बरसाए, किसानों के आंसूओं की खिल्ली उड़ाई। ऐसा ज़ुल्म, किसानों के प्रति ऐसी हिकारत तो अंग्रेज़ी हुकूमत में भी नहीं देखी गयी थी। इतना सब कुछ सहकर भी अन्नदाता बारिश, ओले, सर्दी-गर्मी झेलते हुए दिल्ली के चारों तरफ और प्रदेश में जगह-जगह शांति के साथ धरने पर बैठे रहे और अंततः आंदोलन निर्णायक साबित हुआ अहंकारी सत्ता को झुकना पड़ा। देश के किसान की जीत हुई।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के तहत 48 डिग्री तापमान में भी जनता के बीच जा रहे हैं कांग्रेस के नेता जबकि ढाई साल से पूरी सरकार एसी कमरों में आराम से बैठी है। ऐसा लगता है कि उसे जनता की तकलीफ, दुःख से कोई लेना-देना नहीं है। किसान, मजदूर, युवा, व्यापारी, कर्मचारी समेत ऐसा कोई वर्ग नहीं बचा जो सरकार से दुःखी होकर सड़कों पर न उतरा हो। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि ऐसा अधिक दिन नहीं चलेगा, सरकार को अपने एसी कमरों से निकल कर सड़कों पर आना ही पड़ेगा और जनता की समस्याओं का समाधान करना ही होगा। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी के नेतृत्त्व में हो रहा विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम हरियाणा के आम जन की आवाज़ बन चुका है और लोग हरियाणा की भ्रष्ट सरकार से जल्द से जल्द निजात पाना चाहते हैं। इस कार्यक्रम में लगातार उमड़ रहे जनसैलाब को देखकर सरकार में बैठे लोगों की रातों की नींद उड़ गई है।

उन्होंने जेजेपी पर जनता से विश्वासघात करने का सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि जो कहते थे बीजेपी को करेंगे जमना पार उन्होंने ही बनवा दी भाजपा सरकार। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि राजनैतिक पतन का इससे बड़ा उदाहरण संभवतः किसी ने नहीं देखा होगा। जेजेपी ने बीजेपी को जमना पार भेजने के नाम पर वोट मांगा और वोट मिलते ही जनभावनाओं और जनादेश का सौदा कर लिया। अगर लोग भाजपा सरकार से संतुष्ट होते तो 2019 के विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से हरियाणा में भाजपा की सरकार बनवाते। लेकिन जनता ने भाजपा सरकार के 14 में से 12 मंत्रियों को हराकर घर बैठा दिया। हरियाणा के एक-एक कोने से लोगों ने भाजपा को हराया, लेकिन जजपा के धोखे के कारण प्रदेश में फिर बीजेपी सरकार बन गई और जेजेपी उसकी साझीदार बन गयी। जेजेपी की इस दगाबाजी को हरियाणा का मतदाता कभी नहीं भूलेगा और समय आने पर इसका माकूल जवाब देगा।

इस दौरान सांसद दीपेन्द्र हुड्डा कोविड-19 के दौरान एनएचएम में अनुबंध पर लगे फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन, नर्सिंग स्टाफ, डाटा एंट्री ऑपरेटर, जीडीए, स्वीपर इत्यादि पदों पर कार्यरत कर्मचारियों का रोज़गार छीने जाने के खिलाफ जारी धरने पर पहुंचे और उनकी मांगों का पूर्ण समर्थन किया। धरनारत कर्मचारियों की मांग थी कि उनकी नौकरी पुनः बहाल की जाए और कोविड-19 कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग की एनएचएम पालिसी में शामिल किया जाए या खाली पड़े पदों पर समायोजित किया जाए। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि ये सरकार नौकरी देने की बजाय छीनने में ही लगी है यही कारण है कि आज हरियाणा में बेरोज़गारी दर देश में सबसे ज्यादा है। उन्होंने सरकार से अपील करी कि कोविड-19 कर्मचारियों की मांगों पर सकारात्मक ढंग से विचार कर उन्हें पूरा किया जाए।

इस मौके पर ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम फतेहाबाद के आब्जर्वर व पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, पूर्व मंत्री परमबीर सिंह, पूर्व विधायक प्रह्लाद सिंह गिल्लाखेड़ा, पूर्व विधायक जरनैल सिंह, पूर्व विधायक सुल्तान सिंह जड़ोला समेत कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता, कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!