चंडीगढ़ में एडीजीपी से आफ़ताब की बैठक, नूँह में स्थानीय लोग प्रशासन से मिले

नूँह – नूँह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने बुधवार को चंडीगढ़ मे सी आई डी के ए डी जी पी अलोक मित्तल से बैठक की जिसमें प्रदेश व मेवात में “तथाकथित गौ रक्षक” होने का दावा करने वाले असामाजिक तत्वों द्वारा लोगों पर हथियारों से हमला करने व बंधक बनाने वाले वीडियो फैलाकर आपसी सौहार्द को ख़राब करने की शिकायत की है। दो दिन पहले विधायक ने फ़ोन से शिकायत की थी तो कल उन्होंने बैठक कर अपनी आपत्ति दर्ज कराई और कठोर कानूनी कारवाई की मांग की है।

सी आई डी के ए डी जी पी अलोक मित्तल ने विधायक आफ़ताब अहमद को आश्वास्त किया है कि आरोपियों पर कड़ी कानूनी कारवाई की जायगी और किसी को भी क़ानून से खिलवाड़ नहीं करने दिया जायगा।

आफ़ताब अहमद ने कहा कि राज्य में असामाजिक तत्व अगर खुले आम बन्दुकों से हमला करके और घरों से लोगों को उठाते हैं तो ये प्रदेश सरकार व पुलिस व्यवस्था पर गंभीर व गहरा सवाल है। बीते साल 30 अप्रैल 2021 को माननीय उच्च न्यायालय पंजाब व हरियाणा ने प्रदेश सरकार को निर्देशित किया था किस शक्ति व अधिकार से तथाकथित गौ रक्षक दल किसी के घर पर छापा मार रहे हैं। ऐसे लोग गैर कानूनी तरीका अपनाकर क़ानून को हाथों में ले रहे हैं जो क़ानून के राज के खिलाफ है।
प्रदेश सरकार मामले में आँखे बंद करके बैठी रही और आज आलम ये है कि हरियाणा में क़ानून व्यवस्था शून्य है। सरे आम असामाजिक तत्व लोगों की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं।

आफ़ताब अहमद ने कहा कि बीते दिनों पुन्हाना में असामाजिक तत्व द्वारा नबी की शान में गुस्ताखी करने का मामला आया जिसमें पुलिस प्रशासन ने मामूली कारवाई करके छोड़ दिया जिससे ऐसे लोगों को हिम्मत मिलती है। आफ़ताब अहमद ने प्रदेश सरकार पर ऐसे असामाजिक तत्वों को मौन समर्थन देने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार कानूनी व्यवस्था को शून्य कर रही है।

वहीं नूँह में स्थानीय लोगों का प्रतिनिधिमंडल जिले के पुलिस कप्तान व जिला उपायुक्त से मिला जिसमें पुन्हाना विधायक चौधरी मोहम्मद इल्यास, झिरका विधायक चौधरी मामन खान, पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद मौजूद थे जिसमें रमजान चौधरी, सलामुद्दीन नौटकी, समय सिंह सलम्बा, नईम इक़बाल,साकिर सालाहेड़ी, शाहिद पतरिया आदि शामिल थे। सभी लोगों ने जिला प्रशासन को साफ कहा कि असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कारवाई अमल में लाई जाए।विधायक मामन खान ने कहा कि ऐसा लगता है कि प्रदेश में जंगल राज व्याप्त है आम नागरिक की सुरक्षा तक सरकार गुंडों से नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि तत्काल कारवाई करके पुलिस प्रशासन व सरकार क़ानून व्यवस्था कायम करें।

पुन्हाना विधायक मोहम्मद इल्यास ने कहा कि मौजूदा सरकार लोगों को बांटने का काम कर रही है, मेवात जैसे इलाके को टारगेट करके ये सब किया जा रहा है, प्रदेश सरकार फ़ैल हो चुकी है।

पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि आज सभी सामाजिक लोगों ने और स्थानीय प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन से असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कानूनी कारवाई की मांग की है, कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफ़ताब अहमद ने चंडीगढ़ में कल बैठक करके मामला उठाया है। वकीलों व सामाजिक लोगों के अलावा स्थानीय युवाओं ने एक स्वर में न्याय की मांग की है और पुलिस प्रशासन को साफ कहा है कि पुन्हाना मामले की तरह लीपा पोती बर्दास्त नहीं की जायगी। उम्मीद है कि दोषियों को सजा मिलेगी और पीड़ितों को न्याय।

महताब अहमद ने कहा कि पूरे प्रतिनिधि मंडल ने जिला प्रशासन से ये भी कहा है कि कोई भी व्यक्ति यहाँ गौ कशी करने वालों का समर्थन नहीं करता है  ना भविष्य में कभी करेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!