कोविड-19 महामारी के बाद एक सप्ताह पहले आरंभ की गई बायोमैट्रिक हाजिरी दर्ज करें कर्मचारी – मुख्य सचिव

अधिकतम हाजिरी दर्ज करने वाले कर्मचारियों को किया जाएगा सम्मानित

चण्डीगढ़, 15 अप्रैल – हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 महामारी के बाद पुनः आरंभ की गई आधार लिंक आधारित बायोमैट्रिक हाजिरी अवश्य दर्ज करें।       

 श्री संजीव कौशल आज यहां बायोमैट्रिक हाजिरी की समीक्षा के संबंध में बुलाई गई विभागाध्यक्षों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।        

उन्होंने कहा कि बायोमैट्रिक हाजिरी से अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यवधि का नियमित रिकॉर्ड एवं निगरानी संभव हो सकेगी। उन्होंने कहा कि अधिकतम हाजिरी दर्ज करने वाले कर्मचारियों को विशेष रूप से सम्मानित भी किया जाएगा। इसके अलावा, बायोमैट्रिक हाजिरी को गंभीरता से न लेने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।       

 श्री संजीव कौशल ने कहा कि एक सप्ताह में कई विभागों की बायोमैट्रिक हाजिरी का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। कुछ विभागाध्यक्षों ने मुख्य सचिव को अवगत करवाया कि बायोमैट्रिक हाजिरी में कुछ तकनीकि खामियां आ रही हैं, जिन्हें शीघ्र अति शीघ्र दूर कर दिया जाएगा ताकि हाजिरी दर्ज करते समय कर्मचारियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।        

बैठक में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं वित्त आयुक्त श्री पी के दास, प्रशासनिक सुधार विभाग के आयुक्त एवं सचिव श्री पंकज अग्रवाल, हारट्रोन के प्रबंध निदेशक श्री मनदीप सिंह बराड़, महानिदेशक, स्वास्थ्य सेवाएं, डॉ. वीना सिंह के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Previous post

एफडीए की टीमों ने पंचकूला में बिना लाइसेंस के चलाई जा रही विभिन्न फार्मेसी की दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की- स्वास्थ्य मंत्री

Next post

गरीबों व जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए वरदान साबित हो रही कम्युनिटी किचन

You May Have Missed

error: Content is protected !!