बैठक में  खाली पड़ी कुर्सियों का पत्रकारों द्वारा वीडियो बनाने पर बौखलाए इंडियन नेशनल लोक दल के कार्यकर्ता , पत्रकारों से की बदसलूकी
ओम प्रकाश चौटाला बोले अब 12वीं पास करूंगा

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। आज शहर के एक निजी मैरिज प्लेस में इंडियन नेशनल लोकदल की कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई जिसके अंदर मुख्य वक्ता के रूप में इंडियन नेशनल लोक दल के सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला मुख्य रूप से मौजूद रहे वही कार्यकारिणी की बैठक शुरू होने के दौरान खाली पड़ी खुशियों का वीडियो बनाने पर इंडियन नेशनल लोकदल के कार्यकर्ता भड़क गए और पत्रकारों को बाहर का रास्ता दिखाने लगे। बाद में स्थानीय नेताओं हस्तक्षेप के बाद उक्त कार्यकर्ता ने मीडिया से माफी मांगी। वही पार्टी की फूट भी आई सामने पार्टी कार्यकर्ता ने कहा ऐसे लोग बैठे हैं स्टेज पर जिनके दो वोट नहीं है पास। इतना ही नहीं पार्टी की कार्यकर्ता मीटिंग में कार्यकर्ता भी दिखे नाराज कार्यकर्ता मीटिंग बीच में छोड़कर जाने वाले इंडियन नेशनल लोकदल के पुराने कार्यकर्ता रामकरण गोठड़ी ने मीडिया से बहुत कुछ कहा । बीते विधानसभा चुनाव में रामकरण की पुत्रवधू ने नांगल चौधरी से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला समेत प्रदेशभर के इनेलो नेताओं ने भाग लिया। इस मौके पूर्व में गठित एजेंडे पर विचार-विमर्श किया गया, जिसे उपस्थित नेताओं ने अपनी सहमति देकर उसे पारित कर दिया। 

बैठक में इनेलो नेताओं ने पंजाब सरकार द्वारा चंडीगढ़ व एसवाईएल नहर के मामले में विधानसभा में पारित किए गए प्रस्ताव तथा राज्य सरकार द्वारा पिछले सात सालों में इस मामले में कोई ठोस कदम न उठाने और सर्वोच्च न्यायालय के 10 नवंबर 2016 के फैसले को लागू नहीं करवा पाने की इनेलो पार्टी ने घोर निंदा एवं भर्त्सना की। साथ ही सरकार से अनुरोध भी किया कि चंडीगढ़ तथा खरड़ तहसील को हरियाणा को दिए जाने बारे एक विशेष प्रस्ताव भी पारित किया और केंद्र सरकार से उचित कार्यवाही करने की मांग की गई। एसवाईएल के पानी को सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार तत्काल लागू कराने के लिए राज्य सरकार से केंद्र पर दबाव बनाने की भी मांग उठाई गई। 

बैठक में बढ़ती बेरोजगारी पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। प्रस्ताव मुताबिक प्रदेश के मुख्य विभागों में लगभग एक से डेढ़ लाख पद खाली होने तथा हजारों युवाओं के भर्ती की आयु सीमा पार करने की निंदा की गई। सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉकी की अप्रैल की रिपोर्ट मुताबिक प्रदेश में बेरोजगारी दर 26.7 प्रतिशत आंकी गई है, जो देश में सबसे ज्यादा है। पिछले सात सालों में प्रदेश में 25 लाख बेरोजगारों ने कर्मचारी चयन आयोग मे 2.20 करोड़ आवेदन भेजने एवं बार-बार पेपर लीक कांड होने पर युवाओं में निराशा बढ़ने पर चिंता जताई गई। निजी कंपनियों में 75 प्रतिशत आरक्षण कानून को धोखा एवं छलावा बताया तथा सरकार पर आरोप लगाया कि इससे युवाओं को भ्रमित करने का प्रयास किया गया है।

 इसके अलावा पेट्रोल, डीजल, गैस एवं बिजली की दरें महंगी करने का विरोध जताया गया। बैठक में इनेलो के संगठन को मजबूत करने पर भी रणनीति बनाई गई। 

मीडिया से बातचीत के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने बताया कि आज यह कार्यकारिणी की बैठक इसलिए बुलाई गई है कि हमारे कार्यकर्ता लोगों के बीच में जाएं और लोगों को देश के हालातों से रूबरू करें।

चंडीगढ़ मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा थी पंजाब के लोग नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं और चंडीगढ़ हमारा था हमारा है और हमारा रहेगा, सुप्रीम कोर्ट के द्वारा भी इसका निर्णय सुनाया जा चुका है अब केंद्र सरकार इस पर संज्ञान ले और जल्द इसका फैसला करवाएं।

वही जेल में दसवीं पास करने पर भी पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल दसवीं नहीं अभी 12वीं कक्षा की भी पास करूंगा। गठबंधन और विलय की बात पर चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि राजनीति में संभावनाओं को इनकार नहीं जा सकता हम ने अतीत में भी गठबंधन किए हैं और भविष्य में भी अगर राष्ट्रीय हित अंदर जरूरत पड़ी तो अवश्य करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद हम बच्चों को निशुल्क शिक्षा उपलब्ध करवाने का भी काम करेंगे।

जय चौटाला के इनेलो लुप्त वाले बयान पर भी पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कौन क्या कहता है उस पर चर्चा नहीं हमारा मकसद है कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा जोड़े। परिवार वापस जोड़ने की बात पर भी चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि हमारा परिवार हमारी पार्टी है।

बैठक में इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफेसिंह राठी, कर्ण चौटाला, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती, राष्ट्रीय सचिव श्यामसिह राणा, जिला प्रधान सुरेंद्र कौशिक, धर्मपाल नंबरदार, महिला प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा देवी, इंदू फौगाट, पूर्व विधायक रणबीर मंदौला, रामकुमार, ओमप्रकाश गोरा, नरेश शर्मा बादली, राव होशियार सिंह, जसबीर ढिल्लो, सतबीर बडेसरा, राजसिंह गागड़वास, राजकुमार एडवोकेट, कृष्ण ठेकेदर, वेदप्रकाश नंबरदार, लालसिंह तंवर, हरिराम सैनी, अभय सिंह यादव, कर्णसिंह यादव, सतपाल छिलरो, सुनील रिवासा, जयसिंह सैनी, विजय पंच, धर्मवीर प्रधान, केदारनाथ गर्ग, सतपाल उन्हाणी, सत्यनारायण सैनी, सुबेसिंह अटेला, पवन शर्मा, आलोक यादव एडवोकेट, सतीश राही, घनश्याम शर्मा व जोगेंद्र फौजी आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!