सभी केंद्रों पर पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर लगेगी वैक्सीन

गुरुग्राम, 21 मार्च। जिला में वैक्सीनेशन अभियान के तहत मंगलवार को 44 केन्द्रों पर कोविशिल्ड की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। वहीं बूस्टर डोज़ के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स व 60 वर्ष से अधिक आयु के वे लोग जो गम्भीर बीमारियों से ग्रस्त हैं, उनको भी उपरोक्त केन्द्रों पर कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे। वहीं सेक्टर 31 स्थित पॉलीक्लीनिक में स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई जाएगी।

शिक्षा व नौकरी के लिए विदेश जाने के लिए चयनित नागरिक सेक्टर 31 पॉलीक्लीनक में जाकर अपना कोविशिल्ड का दूसरा टीका लगवा सकते हैं। इस केंद्र पर वैक्सीन के पचास स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही इस स्वास्थ्य केंद्र पर स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। यहाँ दूसरी डोज़ के रूप में सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

इसके अतिरिक्त जिन नागरिकों को कोविशिल्ड का पहला या दूसरा टीका लगवाना है वह अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपनी कोरोना रोधी वैक्सीन लगवा सकता है। मंगलवार को 44 टीकाकरण केंद्रों पर उपर्युक्त वैक्सीन के कुल 4840 स्लॉट उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ उपरोक्त केन्द्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स व 60 वर्ष से अधिक आयु के वे लोग जो कॉर्बिटी से प्रभावित उनके लिए ऑफलाइन माध्यम से 4400 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। बूस्टर डोज़ के लिए किसी प्रकार के नए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है।

वैक्सीनेशन कार्य देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि सभी सेंटरों पर पहले आओ पहले लगवाओ की नीति के आधार पर वैक्सीन लगेगी।

error: Content is protected !!