इनामी बदमाश दीपक उर्फ कुकु को देर रात मुठभेड़ के बाद पानीपत पुलिस ने काबू किया, हत्या व लूट के 6 मुकदमें दर्ज

पानीपत , 25 फरवरी 2022। – समालखा निवासी घी व्यापारी राजकुमार की हत्या के मामले में फरार चल रहा मुख्य आरोपी व 25 हजार का इनामी बदमाश दीपक उर्फ कुकु को देर रात मुठभेड़ के बाद पानीपत पुलिस ने काबू किया।

आरोपी दीपक उर्फ कुकु पर पानीपत सहित सोनीपत, रोहतक व जीन्द में हत्या व लूट की आपराधिक वारदात के संबध में 6 मुकदमें दर्ज है। आरोपी सभी वारदातों में अभी तक फरार चल रहा था।

पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन ने शुक्रवार को लघु सचिवालय में तृतीय तल पर स्थित पुलिस विभाग के सभागार में प्रेसवार्त कर प्रकरण की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि समालखा निवासी घी व्यापारी राजकुमार की हत्या के मामले में फरार चल रहा मुख्य आरोपी दीपक उर्फ कुकु निवासी आटा पानीपत को देर रात मुठभेड़ के बाद पानीपत की सीआईए-वन पुलिस ने जौरासी से हथवाला रोड पर काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की । आरोपी को पकड़ने के लिये पानीपत पुलिस हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश व दिल्ली में आरोपी के संभावित ठिकानों पर लगातार दंबिस दे रही थी। साथ ही आरोपी की सूचना देने बारे हरियाणा पुलिस की और से 25 हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था। आरोपी दीपक उर्फ कुकु पर पानीपत सहित सोनीपत, रोहतक व जीन्द में हत्या व लूट की आपराधिक वारदात के संबध में 6 मुकदमें दर्ज है। आरोपी सभी वारदातों में अभी तक फरार चल रहा था।

गहनता से पुछताछ करने, हत्या की वारदात में प्रयोग कि अवैध पिस्तौल व लूट की नगदी बरामद करने लिये पुलिस टीम ने आरोपी दीपक को आज माननीय न्यायालय में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया।

आरोपी के खिलाफ पानीपत के समालखा थाना में दर्ज घी व्यापारी राजकुमार की हत्या में मामले में संलिप्त आरोपी के साथी अंशुल, प्रशांत व वंश उर्फ विशु का पहले ही पानीपत पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर तीनो आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है।

एसपी श्री शशांक कुमार सावन ने आगे जानकारी देते हुए बताया की वीरवार देर रात सीआईए-वन पुलिस की एक टीम गश्त के दौरान समालखा क्षेत्र में मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली की हत्या के मामले में फरार चल रहा आरोपी दीपक उर्फ कुकु निवासी आटा बगैर नंबर प्लेट लगी बाइक पर सवार होकर समालखा से हथवाला रोड होते हुए अपने गांव की तरफ जाएगा। अगर डिकाडला के पास नाकाबंदी की जाए तो आरोपी को काबू किया जा सकता है। पुलिस टीम ने तुंरत डिकाडला से पहले हथवाला रोड पर सरकारी गाड़ी को साइड में लगाकर नाकाबंदी शुरू कर दी। कुछ देर बाद एक बाइक सवार समालखा की और से आता दिखाई दिया। पुलिस टीम ने रूकने का इशारा किया तो आरोपी ने पुलिस टीम को देखकर जान से मारने की नियत से दो फायर किये जो पुलिस टीम को बिल्कुल नजदीक से होकर गुजरे, वही आरोपी बाइक को वापिस मोड़कर समालखा की और भगा ले गया।

पुलिस टीम ने आरोपी का पीछा करने के साथ ही पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना देकर क्षेत्र में नाकाबंदी करवा दी। कुछ समय बाद पुलिस टीम को आरोपी जौरासी गांव से हथवाला रोड की तरफ आता दिखाई दिया। आरोपी ने पुलिस टीम को सामने देखकर फिर से फायर किया परंतु फायर मिस हो गया। पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाही करते हुए दो फायर कर आरोपी को मौके पर ही दबोच लिया। पुलिस पुछताछ में आरोपी ने अपनी पहचान दीपक उर्फ कुकु पुत्र सुलतान निवासी आटा समालखा पानीपत के रूप में बताई। मौके पर आरोपी क कब्जे बरामद अवैध देसी पिस्टल को खोलकर चैक किया तो मैगजीन में एक 32 बौर को रौंद बरामद हुआ। पुलिस टीम के उपर जानलेवा हमला करने पर आरापी के खिलाफ थाना समालखा में आईपीसी की धारा 186, 307, 379, 411 व आर्म्स एक्ट के तहत एक और मुकदमा दर्ज किया गया।

प्रारंम्भिक पुलिस पुछताछ में आरोपी दीपक से खुलाशा हुआ की सोनीपत के भैसवाल निवासी नवीन उर्फ छोटा के साथ उसकी दोस्ती है। उसने नवीन के साथ मिलकर विभिन्न स्थानों पर हत्या व लूट की वारदातों का अंजाम दिया है। नवीन को कुछ समय पहले यूपी की नोएडा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है और वह सभी वारदातों में अभी तक फरार चल रहा था।

आरोपी ने निम्न अपराधिक वारदातों को अंजाम दिया वारदात बारे आरोपी के खिलाफ पानीपत, सोनीपत, रोहतक व जीन्द में मुकदमे दर्ज है :

  1. आरोपी ने करीब 18 महिने पहले अपने साथी विक्की निवासी चिटाना, सौरभ व लाला निवासी कटवाल सोनीपत के साथ मिलकर अजय निवासी कटवाल की हत्या की।
  2. आरोपी ने करीब 19 महिने पहले अपने साथी नवीन उर्फ छोटा निवासी भैंसवाल व विक्की निवासी चिटाना के साथ मिलकर रणबीर व राजेश उर्फ राजू निवासी भैंसवाल कला को शराब मे जहर मिलाकर जबरदस्ती पिलाकर उसकी हत्या की।
  3. आरोपी ने करीब 15 महिने पहले अपने साथी रोहित पहलवान निवासी अरेवली, विशाल भैसवाल, विक्का चिटाना का दोस्त व काला पहलवान निवासी जीन्द ने मिलकर गांव बरसौला जीन्द मे सैंट्रल बैक ऑफ इंडिया मे लूट की।
  4. आरोपी ने करीब 15 महिने पहले अपने साथी रोहित पहलवान निवासी अरेवली, विशाल भैसवाल, विक्का चिटाना का दोस्त व काला पहलवान निवासी जीन्द ने मिलकर जीन्द बस स्टैण्ड के पास से एक सरदार से पैसे लूटे।
  5. आरोपी ने करीब 18 महिने पहले अपने साथी नवीन उर्फ छोटा निवासी भैसवाल, विक्की चिटाना का दोस्त सुमित, कृष्ण निवासी ठरु के साथ मिलकर सन्दीप निवासी मकडौली का के.एम.पी खरखौदा के पास से अपहरण करके दादरी अलीगढ रोड पर नहर पुल से नहर की पटरी पर ले जाकर पानी मे डुबाकर मारा।
  6. आरोपी ने 4 जनवरी को अपने साथी अशुंल, प्रशांत ,व वंश उर्फ विशु निवासी समालखा के साथ मिलकर समालखा में मातापूली रोड पर घी व्यापारी राजकुमार की लूट करने के बाद पिस्तौल से गोली मारकर हत्या की ।

थाना समालखा की वारदात का विवरण :-
थाना समालखा में चिराग पुत्र राजकुमार निवासी माता पुली रोड़ समालखा ने मंगलवार 4 जनवरी को शिकायत देकर बताया की उसके पिता राजकुमार का समालखा में घी, तेल का थोक का कारोबार है। रोजाना की तरह मार्केट से पेमेंट इक्कठी कर उसके पिता मंगलवार साय घर लोट रहे थे। घर के नजदीक पहुंचने पर अज्ञात व्यक्तियों ने पिस्तौल से गौली मार पैसो से भरा बैग व मोबाइल छिनकर फरार हो गए। सूचना मिलने पर वह तुरंत मौके पर पहुंचे और खुन से लथपत पिता को हस्पताल लेकर गए तो डॉक्टरों ने उसके पिता को मृत घोषित कर दिया। चिराग की शिकायत पर थाना समालखा में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या कि विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपितयों की तलाश शुरू कर दी गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन जी ने वारदात की साय ही मौका-मुआयना कर आरोपियों को जल्द से जल्द काबु करने के लिए सीसीटीवी फुटेज जारी कर आरोपियों पर इनाम घोषित किया था।

Previous post

इनेलो की सरकार बनने पर सरकार कर्मचारियों को पुरानी पेंशन करेंगे लागू: अभय सिंह चौटाला

Next post

उपायुक्त निशांत कुमार यादव से शिष्टाचार भेंट करने उनके कार्यालय पहुँचा पंजाबी बिरादरी महा संगठन

You May Have Missed

error: Content is protected !!