बढ़ती बेरोजगारी व नौकरियों में घोटालों को लेकर हरियाणा विस का घेराव करेगी युवा इनेलो विंग: कर्ण चौटाला

प्रदेश की गठबंधन सरकार पर किए तीखे प्रहार

सिरसा, 1 फरवरी: युवा इनेलो विंग के राष्ट्रीय प्रभारी कर्ण सिंह चौटाला ने कहा कि उनके संगठन से जुड़े हजारों युवा कोविड-19 की परिस्थितियां सामान्य होने पर प्रदेशभर में बढ़ी बेरोजगारी, नौकरियों में हुए घोटालों एवं बार बार पेपर लीक के मामलों को लेकर हरियाणा विधानसभा का घेराव करेंगे। वे मंगलवार को डबवाली रोड स्थित इनेलो जिला कार्यालय में मीडिया कर्मियों से रूबरू हो रहे थे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में नौकरियों के मामले में हुए घोटालों को लेकर सीएम व डिप्टी सीएम स्वीकार्यता तो करते हैं मगर आरोपियों पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि जब हरियाणा विधानसभा में सरकार से उपरोक्त मुद्दों को लेकर जवाब मांगा जाता है तो यह कहा जाता है कि उन्हें लिखकर भिजवा दिया जाएगा मगर आज तक इस सिलसिले में सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं मिला जो सरकार की संवेदनहीनता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आज हरियाणा में रोजगार से जुड़े उसी एजेंसी के आंकड़ों को झूठा बताते हैं जिस एजेंसी को आधार बताकर वे विपक्ष में होते थे और सरकार पर निशाना साधते थे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में नॉन सीरियस पॉलीटिशियन डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हैं जो कभी हरियाणा में निजी उद्योगों में युवाओं के लिए 75 फीसदी नौकरियों में आरक्षण देने की बात कहते हैं तो कभी इसके लिए पॉलिसी तैयार करने की बात कहते हैं तो कभी रोजगार दे दिए जाने का दावा करते हैं।

इनेलो नेता ने कहा कि वे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को राजनीतिज्ञ मानते ही नहीं क्योंकि वे प्रदेश की जनता को गुमराह करने में जुटे हैं और हरियाणा के बेरोजगार युवाओं का भविष्य धूमिल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला प्रदेशवासियों को बताएं कि उन्होंने मारुति, डीएलएफ, मेदांता व लार्सन एंड ट्रबो जैसी निजी कंपनियों में कितने युवाओं को रोजगार दिलवाया? उन्होंने कटाक्ष किया कि यदि चौधरी अभय सिंह चौटाला नॉन सीरियस पॉलीटिशियन हैं तो मतदाताओं ने उन्हें चौथी बार अपना विधायक क्यों चुना? उन्होंने सवाल किया कि यदि चौधरी अभय सिंह चौटाला नॉन सीरियस पॉलीटिशियन हैं तो ऐलनाबाद उपचुनाव में पूरा जेजेपी परिवार वोट मांगने क्यों उतरा? उन्होंने कहा कि भाजपा जेजेपी को गंभीर नहीं लेती क्योंकि उनके किसी भी कार्यक्रम में न तो जेजेपी का नाम लिया जाता और न ही चौधरी देवीलाल की तस्वीर लगाई जाती।

उन्होंने कहा कि यदि इनेलो का हरियाणा में पुन: शासन आता है तो हरियाणा विधानसभा में चौधरी देवीलाल की प्रतिमा स्थापित करवाई जाएगी। कर्ण चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल और सरदार प्रकाश सिंह बादल के पारिवारिक रिश्तों के चलते इनेलो पंजाब चुनावों में शिरोमणि अकाली दल की भरपूर मदद करेगी और उनका विश्वास है कि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल बादल की सरकार गठित होगी। उन्होंने प्रश्र किया कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला क्या मुंह लेकर पंजाब चुनाव में जाएंगे और क्या वे सरदार प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ वोटों की अपील कर सकेंगे? उन्होंने कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की फोटो हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कैलेंडर से हटाई जा रही हैं जो निंदनीय हैं।

इनेलो युवा विंग के राष्ट्रीय प्रभारी कर्ण चौटाला ने कहा कि पूर्व सीएम चौधरी ओमप्रकाश चौटाला अपने शासनकाल में हरियाणा में डिजनीलेंड व कैसिनों चलाने का सपना देखा था ताकि प्रदेश के लाखों युवाओं को रोजगार मिल सके मगर तब भाजपा और कांग्रेस ने ही इस कार्य का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि वर्तमान गठबंधन सरकार के कार्यकाल में डीसी रेट का भी वर्गीकरण किया जा रहा है। उन्होंने किसानों के मुद्दे पर कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज किए गए केसों को रद्द करने का भरोसा दिलाने के बाद भी इस पर अमल नहीं किया जा रहा है जिससे उन्हें आशंका है कि कहीं किसान वायदाखिलाफी के विरोधस्वरूप पुन: आंदोलन की दिशा में न कूच कर दे। इस अवसर पर उनके साथ इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, इनेलो महिला विंग की जिलाध्यक्ष कृष्णा फौगाट, वरिष्ठ नेता विनोद बेनीवाल, गुरदयाल मेहता व इनेलो प्रेस प्रवक्ता महावीर शर्मा मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!