कृषि मंत्री जेपी दलाल ने किया निगाना फीडर-सिवानी लिंक नहर का निरीक्षण
संडवा गौशाला के लिए कृषि मंत्री जेपी दलाल ने की पांच लाख रुपए अनुदान राशि देने की घोषणा
संडवा से सुंगरपुर सड़क मार्ग का नवनिर्माण की दी मंजूरी
कृषि मंत्री ने कहा कि अधिकारी मालिक नहीं जनसेवक बनकर करें कार्य

तोशाम, 25 जनवरी। प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि जल जीवन मिशन योजना के तहत सरकार प्रत्येक घर में स्वच्छ एवं पर्याप्त पेयजल देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए समुचित पानी मुहैया करवाया जाएगा और किसानों के हितों पर किसी प्रकार की आंच नहीं आने दी जाएगी।

श्री दलाल मंगलवार को गांव संडवा में निगाना फीडर से सिवानी लिंक नहर में डाली जा रही पाइप लाईन का निरीक्षण कर रहे थे। कृषि मंत्री श्री दलाल ने संडवा गौशाला में पांच लाख रुपए अनुदान सहायता राशि देने की घोषणा की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रत्येक रजवाहे और माईनरों की टेल तक पूरा पानी पहुंचाने के निर्देश दिए। कृषि मंत्री ने जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता के मौके पर उपस्थित न पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के हितों के लिए प्रयासरत है। किसी भी किसान को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि उनके हितों को किसी प्रकार की आंच नहीं आने दी जाएगी। उनको सिंचाई के लिए पूरा पानी दिलवाया जाएगा।

उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस लिंक नहर में डल रहे पाईप लाईनों के बीच अधिक से अधिक होद बनाए जाएं ताकि भूमि का जलस्तर सही रहे। उन्होंने कहा कि अधिकारी मालिक नहीं जनसेवक बनकर कार्य करें। कृषि मंत्री ने कहा कि जनता मालिक है और अधिकारी जनता के सेवक हैं। उन्होने कहा कि संडवा गांव में पेयजल की कोई दिक्कत नहीं रहने दी जाएगी, इसके लिए चाहे टैंकरों से पानी की आपूर्ति भी क्यों न करवानी पड़े।

इसी प्रकार से उन्होंने संडवा से सुंगरपुर सडक़ मार्ग के सुधारीकरण की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस सडक़ मार्ग का शीघ्र ही नव निर्माण करवाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!