दुकाने बंद करने का समय बढ़ाए सरकार – दीपेंद्र हुड्डा

• सरकार की गलत नीतियों से व्यापार चौपट हो रहा – दीपेंद्र हुड्डा
• भाजपा-जजपा सरकार की नीति नशे को बढ़ावा देने की – दीपेंद्र हुड्डा
• सरकार युवाओं को नशे की तरफ ढकेलकर रोजगार देने की अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रही है – दीपेंद्र हुड्डा
• शराब बिक्री का समय बढ़ाने और शराब पीने की उम्र घटाने को विकास का पैमाना मान रही सरकार – दीपेंद्र हुड्डा

फतेहाबाद, 25 जनवरी। सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज फतेहाबाद के कई सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा जजपा सरकार शराब बिक्री का समय बढ़ाने और शराब पीने की उम्र घटाने को ही विकास का पैमाना मान रही है। भाजपा-जजपा सरकार की नीति प्रदेश में नशे को बढ़ावा देने की है। इसका स्पष्ट प्रमाण इस बात से मिलता है कि सरकार ने शराब की दुकानों को रात 10 बजे तक खोलने और बाकी बाजार की दुकाने 6 बजे के बाद बंद करने का मनमाना आदेश दिया गया है। इससे छोटे कारोबारियों और दुकानदारों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। सरकार की गलत नीतियों से व्यापार चौपट हो रहा है। उन्होंने मांग करी कि कोरोना गाइडलाइन में छूट देकर दुकानों के बंद होने का समय बढ़ाया जाए, ताकि दुकानदार कम से कम दुकान का किराया, कर्मचारियों का वेतन आदि खर्चा निकाल सकें।

इस दौरान सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सरकार युवाओं को नशे की तरफ ढकेलकर रोजगार देने की अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रही है। ऐसा लगता है कि सरकार एक रणनीति के तहत प्रदेश के युवाओं को नशे के सागर में डुबो देना चाहती है ताकि वे अपने हकों की आवाज़ न उठा सकें। सरकार का दायित्व होता है कि युवाओं को नशे के गर्त में जाने से बताए लेकिन हरियाणा सरकार इसके विपरीत आचरण कर रही है। हरियाणा में युवाओं के माता पिता इस बात से चिंतित हो रहे हैं कि शराब पीने की उम्र में छूट के चलते चलते कहीं उनका बच्चा शराब की लत न लगा ले।

दीपेंद्र हुड्डा ने यह भी कहा कि शराब पीने की उम्र को 25 वर्ष से घटाकर 21 वर्ष करना प्रदेश के युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ है। कहाँ तो गावों में शराब के ठेके न खुलने की बड़ी-बड़ी डींग हांकी जा रही थी और अब शराब की कमाई से अपनी तिजोरी भरने के लिये ऐसे शर्मनाक फैसले लागू किये जा रहे हैं। सरकार नौजवानों का ध्यान बेरोजगारी, महंगाई, भर्ती घोटाले, पेपर लीक जैसे मुख्य मुद्दों से हटाने के लिये उसे नशे के दलदल में फंसाने की साजिश कर रही है। इतिहास इस बात का गवाह है कि बड़े-बड़े राजे-रजवाड़े शराब की बोतलों में डूब गये और उनका साम्राज्य नष्ट हो गया। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय हमारी नीति युवाओं को खिलाड़ी बनाने की थी, जबकि भाजपा-जजपा सरकार की नीति युवाओं को नशेड़ी बनाने की है।

उन्होंने कहा कि सरकार शराब की ज्यादा से ज्यादा बिक्री बढ़ाकर हरियाणा की भोली-भाली जनता की जेब काटकर अपना खजाना भरने के प्रयास में लगी है। हरियाणा में नशा और नशा कारोबारियों को बढ़ावा देने की सरकार की मंशा इसी से स्पष्ट हो जाती है कि कोरोना काल में जब सब कुछ बंद था उस समय भी शराब का बड़ा घोटाला अंजाम दिया गया। आज तक घोटालेबाजों पर कार्रवाई नहीं हुई और सरकार घोटालेबाजों को संरक्षण देती रही।

इस दौरान विधायक अमित सिहाग, विधायक शीशपाल केहरवाल, पूर्व विधायक प्रह्लाद सिंह गिल्लाखेडा, पूर्व विधायक जरनैल सिंह, पूर्व विधायक भरत सिंह बेनीवाल, पूर्व विधायक रामनिवास घोडेला समेत कई स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Previous post

कोरोना वैक्सीनेशन की बेहतर रफ्तार पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को मिली केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से सराहना

Next post

25 जनवरी 2022 से 5 फरवरी 2022 तक आंगनवाड़ी वर्कर एंड हेल्पर यूनियन की हड़ताल बढ़ाई गई

You May Have Missed