शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा0 कमल गुप्ता ने अधिकारियों को अपनी कार्य प्रणाली में सुधार लाने की सख्त हिदायत दी, लापरवाही पाई गई तो सम्बंधित को बख्शा नहीं जाएगा

हिसार, 1 जनवरी  । मनमोहन शर्मा

हिसार, 1 जनवरी – शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा0 कमल गुप्ता ने शनिवार को अधिकारियों की बैठक लेते हुए उन्हें अपनी कार्य प्रणाली में सुधार लाने की सख्त हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि विभागाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि उनके कार्यालयों में बिना किसी ठोस कारण के जनहित से जुड़े मुद्ïदों की फाईल लम्बित ना रहे। यदि ऐसा पाया गया तो सम्बंधित के विरूद्व कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डा0 कमल गुप्ता ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष नियमित रूप से अपने कार्यालयों का निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करें कि कोई अधिकारी-कर्मचारी कार्यालय समय में अनुपस्थित न हो। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी समय-समय पर कार्यालयों का निरीक्षण करेेंगे। इस अवसर पर डा0 कमल गुप्ता ने बैठक में अनुपस्थित रहे विभागाध्यक्षों के विरूद्व अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों की आगामी बैठक में सम्बंधित विभागाध्यक्ष का चेयर पर स्टीकर चश्पा किया जाए ताकि पता चल सकें कि वे मीटिंग में मौजुद है या नहीं। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को जनता से जुड़े कार्य प्राथमिकता के आधार पर करने ही होंगे, यदि किसी भी अधिकारी-कर्मचारी के स्तर पर कोई लापरवाही पाई गई तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। कार्यालयों में आने वाले आमजन के साथ मधुर व्यवहार किया जाए।

बैठक में उपायुक्त डा0 प्रियंका सोनी ने कहा कि सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत विभिन्न विभागों की सेवाएं सरल पोर्टल के माध्यम से नागरिकों को प्रदान की जा रही है। सेवाओं में देरी पर जवाबदेही के लिए ऑटो अपील सिस्टम आरम्भ हो चुका है। फिलहाल जिले का पोर्टल पर स्कोर 9ॠॠ दशमलव 5 है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी पूरी तत्परता से जनता के कार्यो का निपटान करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर मेयर गौतम सरदाना, उपायुक्त डा0 प्रियंका सोनी, निगमायुक्त अशोक गर्ग, डीआईजी बलवान सिंह राणा, एडीसी स्वप्रिल रविन्द्र पाटिल,महामंत्री धर्मबीर रतेरिया,जिला उपाध्यक्ष अशोक सैनी, पूर्वांंचल प्रकोष्ठï के प्रदेश संयोजक सुजीत कुमार, विधानसभा संयोजक रामचन्द्र गुप्ता, मण्डल अध्यक्ष विकास जैन, भूपेन्द्र राघव, लोकेश असीजा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!