मार्च माह से बाढ़ड़ा नगरपालिका क्षेत्र वासियों को मिलेगी 24 घंटे बिजली : विधायक नैना चौटाला

— विधायक नैना चौटाला के प्रयास लाए रंग, चकबंदी अधीन गांवों के किसानों को फसल का ब्यौरा ऑफलाइन दर्ज कराने का भी मिलेगा विकल्प

चण्ड़ीगढ/बाढड़ा, 22 दिसंबर। बाढड़ा नगरपालिका क्षेत्रवासियों को अब शहरों की तर्ज पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति दी जाएगी। यह सुविधा मार्च माह तक प्रारंभ हो जाएगी। यह जानकारी बाढड़ा विधायक नैना सिंह चौटाला द्वारा हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में प्रदेश सरकार की तरफ से दी गई। 24 घंटे बिजली आपूर्ति प्रारंभ हो जाने से नगरपालिका क्षेत्र वासियों को तो सुविधा मिलेगी ही, साथ में कस्बे के दुकानदारों और व्यापारियों को भी इसका बड़ा लाभ मिलेगा।

विधायक नैना चौटाला ने विधानसभा में कहा कि बाढड़ा अब उपमंडल मुख्यालय के साथ-साथ नगर पालिका भी बन गया है। उपमंडल स्तर के कई सरकारी कार्यालय यहां स्थित है, जहां आमजन अपनी आवश्यक कार्य करवाने के लिए आते हैं। नैना चौटाला ने कहा की बाढड़ा के बाजार में हजारों दुकानें व इनके अलावा छोटे-छोटे कई उद्योग भी स्थापित है। उन्होंने कहा कि आज के मशीनी युग में अच्छी बिजली आपूर्ति के बिना कोई भी कार्य संभव नहीं है।

विधायक नैना चौटाला ने बताया कि आज भी बाढड़ा में ग्रामीण बिजली आपूर्ति दी जा रही है, जिस कारण यहां लोगों के जरुरी काम प्रभावित हो रहे है। वहीं व्यापारिक कामकाज पर भी बड़ा असर पड़ता है। नैना चौटाला ने विधानसभा में मांग रखी कि लोगों की जायज परेशानी को समझते हुए बाढड़ा नगरपालिका क्षेत्र में शहर के तर्ज पर 24 घंटे बिजली सप्लाई दी जाए, जिस पर हरियाणा सरकार ने मार्च माह तक बाढड़ा में शहरी तर्ज पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति प्रारंभ करने का आश्वासन दिया है। 

किसानों की समस्या हुई हल

विधायक नैना सिंह चौटाला के प्रयासों से अब बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र में चकबंदी के अधीन सभी 14 गांवों के किसानों को बड़ी राहत मिलेगी। इन सभी गांवों के किसान मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपनी फसल को ऑफलाइन दर्ज करवा सकेंगे। नैना चौटाला ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र में किसानों की बड़ी मांग रखते हुए कहा कि बाढड़ा के 14 गांवों में चकबंदी का कार्य पूरा नहीं होने के कारण जमाबंदी ऑनलाईन नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि इसके कारण किसान को फसल बिक्री के लिए पोर्टल पर रिकॉर्ड दर्ज कराने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और इसकी वजह से बहुत से किसानों को अपनी फसल बेचने में कठिनाइयां आ रही है। विधायक नैना चौटाला द्वारा किसानों की मांग पुरजोर तरीके से रखने पर प्रदेश सरकार ने आश्वस्त किया है कि अब चकबंदी अधीन किसानों को ऑफलाइन फसल का रिकॉर्ड दर्ज करने का भी विकल्प दिया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!