सुरेश पंचोली, महेंद्रगढ़

महेंद्रगढ़ स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने अवैध हथियार रखने के आरोपितों पर कार्रवाई करते हुए महेंद्रगढ़ क्षेत्र से 2 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पुलिस ने एक देशी पिस्टल और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान महेंद्रगढ़ के मौहल्ला खाजीवाड़ा निवासी अमन उर्फ गोलू और कनीना के गाहड़ा निवासी आजाद उर्फ भानजा के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपितों पर थाना शहर महेंद्रगढ़ में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

महेंद्रगढ़ में अपराध जगत से जुड़ी घटनाओं पर लगाम कसने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन के दिशा–निर्देशों पर जिला पुलिस द्वारा अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ धर–पकड़ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत स्पेशल स्टाफ महेंद्रगढ़ ने अवैध देशी पिस्टल के साथ 2 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जांच में पता लगाया कि गिरफ्तार आरोपितों पर पहले भी मामले दर्ज हैं। आरोपित अन्य करीब 3 मामलों में वांछित हैं, इन मामलों में भी आरोपितों को गिरफ्तार किया जाना है।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि महेंद्रगढ़ स्पेशल स्टाफ इंचार्ज व उनकी टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि महेंद्रगढ़ में सतनाली मोड़ के पास दो युवक खड़े हैं, जिनके पास अवैध हथियार है। अगर तुरंत रैड की जाए तो युवकों को अवैध हथियार के साथ पकड़ा जा सकता है। इस सूचना के आधार पर टीम का गठन किया गया।

स्पेशल स्टाफ महेंद्रगढ़ की पुलिस टीम द्वारा बतलाए हुए स्थान पर रैड की गई, जहां पर दो लड़के खड़े दिखाई दिए, जो पुलिस की टीम को देखकर तेज कदमों से चलने लगे, पुलिस की टीम ने उनको काबू करके नाम पता पूछा तो एक लड़के ने अपना नाम अमन उर्फ गोलू और दूसरे ने आजाद उर्फ भानजा बतलाया। अमन की तलाशी लेने पर उसके पास से एक अवैध देशी पिस्टल बरामद हुआ और आजाद की तलाशी लेने पर उसके पास से एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपितों के पास से बरामद देशी पिस्टल को कारतूस सहित जब्त कर लिया और आरोपितों के खिलाफ थाना शहर महेंद्रगढ़ में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपितों को आज अदालत में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

error: Content is protected !!