गीता जयंती महोत्सव के आगाज के साथ ही पुलिस अधीक्षक ने संभाला मोर्चा

महिलायों और बच्चों को पुलिस कर रही जागरूक

कुरुक्षेत्र : आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मनाया जाने वाली गीता जयंती महोत्सव को लेकर जिला पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया है। गीता जयंती महोत्सव के आगाज के साथ ही पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र ने खुद मोर्चा संभाला लिया है। महोत्सव में आई महिलायों और बच्चों को पुलिस अधीक्षक खुद जागरूक कर रही हैं । महोत्सव में विभिन्न जिलों व जिला पुलिस के करीब 1500
महिला एवं पुलिस जवान गीता जयंती महोत्सव की सुरक्षा व्यवस्था को दिन व रात की शिफ्टों में संभाल रहें हैं। पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ अंशु सिंगला ने सुरक्षा डयूटियों पर तैनात सभी अधिकारियो, कर्मचारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिये ।

गीता जयंती महोत्सव आस्था और संस्कृति का मिला-जुला स्वरुप : डॉ अंशु सिंगला।

इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए श्री कर्ण गोयल ने बताया कि बताया कि पुलिस अधीक्षक महोदय ने खुद गीता जंयती महोत्सव स्थल पर जाकर अभिभावकों को छोटे बच्चों की सुरक्षा के लिए कुछ महत्तवपुर्ण जानकारी दी ।

पुलिस अधीक्षक महोदया ने ब्रह्मसरोवर पर आये अभिभावकों को बच्चों की सुरक्षा के लिए अपील की है कि अभिभावक अपने छोटे बच्चों की जेब में अपना नाम, पता व मोबाईल नम्बर एक पर्ची पर लिख कर डाल दें ताकि पर्यटकों को किसी प्रकार की परेशानी से बचाया जा सके । कई बार घूमते-घूमते छोटे बच्चे अपने अभिभावकों से बिछड जाते हैं और उन छोटे बच्चों को अपना नाम पता व मोबाईल नम्बर आदि जानकारी मालूम नहीं होती । जिस कारण पुलिस को बडी मशक्त के बाद उन बच्चों को उनके अभिभावकों को ढूंढ कर उनसे मिलाना पडता था। उस स्थिति में अभिभावक भी काफी परेशान हो जाते थे।

जिस स्थिति से निपटने के लिए अभिभावक अपने छोटे बच्चों की जेब में अपना नाम, पता व मोबाईल नम्बर एक पर्ची पर लिख कर डाल दें ताकि इस तरह की अवस्था से निपटने में आसानी रहे। गीता जयंती महोत्सव आस्था और संस्कृति का मिला-जुला स्वरुप है इस महोत्सव को सफल बनाना व सुरक्षित सम्पन्न करवाना पुलिस व सामाज की सांझी जिम्मेवारी है। आओ इस सांझी जिम्मेवारी का निर्वहन करते हुए इस आयोजन को सफल बनाने में अपना योगदान दें। पुलिस आमजन से सहयोग की आशा रखती है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!