खारिया में दलित समाज की नाबालिक लड़की के दुराचार के मामले में खारिया के लोगों किया प्रदर्शन

पुलिस को दो दिन दिया समय
कार्यवाही न होने पर हिसार के लघुसचिवालय में किया जाएगा प्रदर्शन
इस मामले में सीएम से भी मुलाकात की जाएगी

हिसार।  हिसार के खारिया गांव में दलित समाज की नाबालिक बालिका के दुराचार के मामले में पुलिस द्वारा अनिमियताए बरतने व की धाराए हटाने के मामले में हिसार के क्रंाति मानपार्क में अखिल वाल्मीकि महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार  सिसला के नेतृत्व में जमकर प्रदर्शन किया। पंचायत ने हिसार डीएसपी अशोक कुमार को दिन का समय दिया है अगर पुलिस ने उनकी सुनवाई नही की तो हिसार के लघुसचिवालय के बाहर सडक के बीच बीच अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन किया । अध्यक्ष ने शिवकुमार ने कहा कि फिर भी पुलिस ने लापरवाही बरती तो इस संबंध में हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल से मिला जाएगा। अध्यक्ष शिवकुमार सिसला ने बताया कि खारिया गांव में नाबालिग लडकी के दुराचार के मामले में पुलिस ने मुकदमा आरोपी संदीप के खिलाफ बालिका की शिकायत पर धारा 376 पोक्स एक्ट, 554 ए, 554 बी, 120 एससीएटी व पोस्को एक्ट के तहत 30-9-21 को मुकदमा दर्ज किया।

शिव कुमार ने आरोप लगाया कि पुलिस ने अनिमियताए करते हुए इस केस की कई धाराओं को हटा दिया है। उसने आरोप लगाया कि इससे पुलिस की मिली भगत साफ नजर आ रही है। शिव कुमार ने कहा कि  यह मामला हरियाणा के सरकार के समक्ष भी लाया गया है अगर पुलिस ने उनकी मागों को पूरा नही किया तो दो दिन बाद हिसार के लघुसचिवालसय में धरना दिया जाएगा। शिव कुमार ने हरियाणा सरकार व पुलिस से मांग करते हुए कहा कि सभी धाराओं को जोड कर आरोपी को गिरफ्तार किया जाए। गांव खारिया में समाज के लोगों में भय का माहौल ऐसे में दंबगों स बचने के 50 गन के  लाइसैस जारी किए। सीएम राहत कोष से पीडित परिवार को 20 लाख रुपये का मुआवाज दिया जाए और दोषी गण को जल्द जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

 एस्ट्रोसिटी से कल्याण विभाग से तुरंत मुआवजा व पीडित  परिवार को सरकार नौकरी दी जाए।  खारिया गांव के नत्थु राम कहा कि कि पीडित परिवार दंबगों से डरा हुआ उन्हे पुलिस सुरक्षा प्रदान की जाए। इसी दौरान आज डीएसपी अशोक कुमार ने कहा कि क्राति मान पार्क में पीडितों को आश्वान दिया कि इस मामले की निष्पक्ष जांच करके उचित न्याय दिलाने का काम किया जाएगा। इस प्रदर्शन में शीशू राम, घासी राम, अध्यक्ष शिव कुमार सिसला, नत्थूराम, बलबीर भुभक संगठन प्रदेश महामंत्री, कृष्ण कांगडा, सुनील कुमार, जसविंद्र काला, सूबे सिंह  सहित गांव के सैकडो लोग व महिलाए मौजूद थी।

You May Have Missed